scorecardresearch
 

बिहार: पटना में कोरोना से सिविल कोर्ट के जज की गई जान, अब तक 68 हजार से ज्यादा मामले

बिहार में अब तक कोरोना की वजह से 350 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं कोरोना मामलों की बात करें तो अब तक प्रदेश में 68 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. हालांकि 43 हजार से अधिक कोरोना मरीज ठीक होकर घर वापस भी लौटे हैं.

कोरोना से गई जान (प्रतीकात्मक फोटो) कोरोना से गई जान (प्रतीकात्मक फोटो)

  • बिहार में कोरोना से हाल बेहाल हो गए हैं
  • पटना सिविल कोर्ट के जज की गई जान
बिहार में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. गुरुवार को राजधानी पटना में सिविल कोर्ट के जज हरिश्चंद्र श्रीवास्तव की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक सिविल कोर्ट स्थित फैमिली कोर्ट के प्रिंसिपल जज हरिश्चंद्र श्रीवास्तव की तबीयत 2 दिन पहले बिगड़ी थी, जिसके बाद उन्हें पटना एम्स में भर्ती कराया गया था. लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका और गुरुवार शाम को उन्होंने अस्पताल में ही दम तोड़ दिया. बिहार में कोरोना की वजह से किसी जज की मौत का यह पहला मामला है.

बता दें कि बिहार में अब तक कोरोना की वजह से 350 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं कोरोना मामलों की बात करें तो अब तक प्रदेश में 68 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. हालांकि 43 हजार से अधिक कोरोना मरीज ठीक होकर घर वापस भी लौटे हैं. गुरुवार को भी अलग-अलग जिलों से कोरोना वायरस के 3000 से अधिक केस सामने आए हैं. सिर्फ राजधानी पटना में 600 के करीब कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है.

बिहार स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार शाम चार बजे तक की रिपोर्ट जारी करते हुए बताया है कि पिछले 24 घंटे में 60,254 सैंपल्स की जांच की गई है. वहीं प्रदेश में 64.30 प्रतिशत रिकवरी रेट बताया गया है. अब तक 43,820 मरीज ठीक हुए हैं. जबकि एक्टिव केसों की संख्या 23939 है.

देश में तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण, मरीजों का आंकड़ा 20 लाख के पार

गुरुवार सुबह तक भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 56,282 नए मामले सामने आ चुके हैं. जिसके बाद देश में कुल संक्रमितों की संख्या 19,64,536 हो गई है. वहीं, इस संक्रमण से मुक्त होने वाले लोगों की संख्या 13,28,336 है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में संक्रमण से कुल 904 लोगों की मौत हो गई , जिससे मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 40,699 हो गई है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

यह लगातार आठवां ऐसा दिन है जब संक्रमण के 50,000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के अनुसार पांच अगस्त तक 2,21,49,351 नमूनों की जांच हुई जिनमें से 6,64,949 नमूनों की जांच पांच अगस्त को की गई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें