scorecardresearch
 

Patna flight: उड़ान भरते ही विमान में लगी आग, लोगों ने फोन कर पटना प्रशासन को बताया, हुई इमरजेंसी लैंडिंग

spicejet flight patna: स्पाइस जेट के विमान ने पटना के जयप्रकाश नारायण एयरपोर्ट से नई दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी. विमान की विंग से आग निकलते देख आम लोगों ने फोन कर इसकी जानकारी जिला प्रशासन को दी.

X
पटना से दिल्ली आ रहा था विमान पटना से दिल्ली आ रहा था विमान
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जिला प्रशासन ने एयरपोर्ट अथॉरिटी को दी जानकारी
  • दिल्ली जा रहा था विमान, सवार थे 185 यात्री

बिहार की राजधानी पटना में रविवार को एक बड़ा विमान हादसा होते-होते बच गया. स्पाइस जेट के विमान की विंग में आग लगने के बाद उसकी पटना एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. ये विमान स्पाइसजेट का बताया जा रहा है. पटना से दिल्ली जा रहे इस विमान में 185 यात्री सवार थे. विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं. 

जानकारी के मुताबिक स्पाइस जेट के इस विमान ने दिन में 12 बजकर 10 मिनट पर पटना के जयप्रकाश इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी. उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद विमान के एक पंख में आग लग गई. आसमान में उड़ान भरते विमान के पंख से आग निकल रही थी.

पटना के फुलवारी शरीफ इलाके के लोगों ने किसी अनहोनी की आशंका को देखते हुए इसकी जानकारी तत्काल जिला प्रशासन को दी. आम नागरिकों से जैसे ही विमान के पंख में आग लगने की जानकारी जिला प्रशासन को मिली, प्रशासनिक अधिकारी एक्टिव मोड में आ गए.

प्रशासन ने इसकी जानकारी तत्काल एयरपोर्ट अथॉरिटी को जानकारी दी. एयरपोर्ट अथॉरिटी को जैसे ही विमान की विंग में आग लगने की जानकारी मिली, हड़कंप मच गया. पटना के जिलाधिकारी भी तत्काल पटना एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए. कुछ मिनट के लिए प्रशासन से लेकर एयरपोर्ट अथॉरिटी तक, हलचल मच गई.

दानापुर में लैंड कराने की भी हुई बात

यात्रियों की सुरक्षा को लेकर चिंतित पटना जिला प्रशासन और एयरपोर्ट अथॉरिटी ने पहले विमान को दानापुर में लैंड कराने को लेकर चर्चा की. हालांकि, बाद में ये तय हुआ कि विमान को वापस पटना एयरपोर्ट पर बुलाने का फैसला हुआ. पटना एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट के इस विमान को वापस बुलाया गया और इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई.

एयरपोर्ट पर अलर्ट थी फायर ब्रिगेड की गाड़ियां

स्पाइसजेट के विमान की इमरजेंसिंग लैंडिंग को लेकर एयरपोर्ट अथॉरिटी से लेकर जिला प्रशासन तक, पूरा अमला मुस्तैद रहा. पटना के जयप्रकाश एयरपोर्ट पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को भी भेजा गया था. एयरपोर्ट के रनवे पर आग से निपटने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी अलर्ट थीं.

यात्रियों को भी नजर आई थी आग

विमान की सुरक्षित लैंडिंग के बाद एयरपोर्ट से बाहर आए यात्रियों ने आजतक से बात करते हुए कहा कि विमान की विंग से आग निकल रही थी. यात्रियों ने ये भी बताया कि इस विमान में पहले से ही कोई तकनीकी गड़बड़ी थी. विमान ने अपने निर्धारित समय से देर से उड़ान भरी थी. यात्रियों के मुताबिक विमान ऊंचाई पर नहीं जा पा रहा था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें