scorecardresearch
 

नीतीश कुमार की खाल उधेड़ने वाले बयान पर कायम ओमप्रकाश राजभर, कहा- किसी दल के गठबंधन को तैयार

बीते दिनों अपनी सावधान यात्रा के दौरान राजभर ने बलिया में कहा था कि अगर नीतीश कुमार बिहार मे जाति जनगणना नहीं करवाते हैं तो वह उनकी खाल उधेड़ देंगे.

X

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के सुप्रीमो ओम प्रकाश राजभर ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धमकी दी है कि अगर उन्होंने राज्य में जाति आधारित जनगणना कराने की प्रक्रिया शुरू नहीं की तो वे उनकी खाल उधेड़ देंगे. बीते दिनों अपनी सावधान यात्रा के दौरान राजभर ने बलिया में कहा था कि अगर नीतीश कुमार बिहार मे जाति जनगणना नहीं करवाते हैं तो वह उनकी खाल उधेड़ देंगे.

गुरुवार को पटना में अपनी पार्टी की 20 वें स्थापना दिवस के मनाने पहुंचे राजभर ने दोहराया कि उन्होंने नीतीश कुमार को लेकर जो बयान दिया था उस पर वह कायम हैं. ओमप्रकाश राजभर ने कहा, "मैं बिहार में जाति जनगणना नहीं करवाने की स्थिति में नीतीश कुमार की खाल उधेड़ने वाले बयान पर कायम हूं ."

भारतीय समाज पार्टी सुप्रीमो ने नीतीश कुमार की 2024 में प्रधान मंत्री बनने और उत्तर प्रदेश के फूलपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार दिल्ली तभी पहुंचेंगे जब वह उत्तर प्रदेश की बाधा को पार करेंगे. उन्होंने कहा, "नीतीश कुमार उत्तर प्रदेश को पार करके ही दिल्ली पहुंच सकते हैं. विपक्षी खेमे में कोई भी उनके प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को स्वीकार करने को तैयार नहीं है. ममता बनर्जी से लेकर अखिलेश यादव तक, हर कोई पीएम बनना चाह रहा है."

2024 के लोकसभा चुनावों में अपनी पार्टी के रुख के बारे में राजभर ने कहा कि इस साल उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों के बाद, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उन्हें तलाक दे दिया है और उनकी पार्टी 2024 से पहले राज्य में किसी भी राजनीतिक दल के साथ गठबंधन करने के लिए तैयार है, जिसमें बजेपी भी शामिल है. राजभर ने घोषणा की कि "2024 के लिए मेरे विकल्प खुले हैं. हम किसी भी राजनीतिक दल के साथ गठबंधन कर सकते हैं जिसमें भाजपा शामिल है. बिहार में भी हम सभी 40 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं."
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें