scorecardresearch
 

चारा घोटाला: बढ़ सकती हैं लालू की मुश्किलें, सजा बढ़ाने की याचिका HC में मंजूर

देवघर कोषागार मामले में राष्ट्रीय जनता दल(आरजेडी) के अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद यादव समेत छह आरोपियों की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं.

लालू यादव (फोटो-ANI) लालू यादव (फोटो-ANI)

  • हाई कोर्ट ने स्वीकार की याचिका
  • अब इस मामले में सुनवाई होगी

देवघर कोषागार मामले में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद यादव समेत 6 आरोपियों की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. देवघर कोषागार मामले में सीबीआई द्वारा सजा बढ़ाने की याचिका को हाई कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है.

मंगलवार को लालू प्रसाद यादव समेत 6 आरोपियों ने जवाब दाखिल किया और कहा कि सीबीआई की ओर से की दाखिल की गई याचिका गलत है, इसलिए अब इस मामले में सुनवाई नहीं होनी चाहिए. फिलहाल लालू यादव चारा घोटाले में रांची की बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं.

वहीं, सीबीआई की ओर से कहा गया है कि यह मामला एक है तो सजा भी एक होनी चाहिए. इसलिए इन सभी आरोपियों के खिलाफ सजा बढ़ाने की याचिका पर सुनवाई होनी चाहिए. इस याचिका को हाई कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है. अब इस मामले में सुनवाई होगी.

बता दें कि सीबीआई ने लालू प्रसाद यादव समेत छह आरोपियों की सजा बढ़ाने की मांग को लेकर भी रांची हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी. इस याचिका पर भी न्यायाधीश अपरेश सिंह की पीठ ही सुनवाई कर रही है. 18 नवंबर को सुनवाई के दौरान लालू यादव के वकील ने अपना पक्ष रखने के लिए समय मांगा था. इस पर मंगलवार को सुनवाई हुई थी.

11वीं बार RJD के अध्यक्ष बने

पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव फिर से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए हैं. मंगलवार को पार्टी कार्यालय में चार सेट में लालू का नामांकन पत्र दाखिल किया गया. एकमात्र नामांकन होने के कारण लालू 11वीं बार राजद अध्यक्ष चुने गए. अटकलें थीं कि तेजस्वी यादव को राजद अध्यक्ष बनाया जा सकता है, लेकिन ऐन वक्त पर लालू यादव को फिर से अध्यक्ष बनाने का फैसला किया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें