scorecardresearch
 

बिहार: ड्राई स्टेट बिहार में शराब पीने वाले 60 पकड़े गए, 21 तस्कर भी गिरफ्तार

बिहार में राज्य सरकार के निर्देश पर उत्पाद विभाग ने पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण और गोपालगंज में शराब तस्कर पर कार्रवाई की है. उत्पाद विभाग के अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया, "संयुक्त मद्य निषेध अभियान में कुल 81 लोगों को उत्पाद अधिनियम के तहत जेल भेजा गया है.

X
पुलिस की गिरफ्त में शराबी और तस्कर
पुलिस की गिरफ्त में शराबी और तस्कर

बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है. इसे सख्ती से पालन कराने के लिए मद्य निषेध विभाग विशेष सर्च अभियान चला रही है. अभियान के तहत गोपालगंज में स्पेशल सर्च अभियान चलाकर 81 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें 60 शराबी और 21 तस्कर शामिल हैं. इसके साथ ही भारी मात्रा में देशी और विदेशी शराब भी बरामद की गयी है. 

राज्य सरकार के निर्देश पर उत्पाद विभाग ने पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण और गोपालगंज में संयुक्त ऑपरेशन चलाया. उत्पाद विभाग के अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया, "संयुक्त मद्य निषेध अभियान में कुल 81 लोगों को उत्पाद अधिनियम के तहत जेल भेजा गया है. यह अभियान उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती बलथरी चेकपोस्ट, बथना, बलथरी, कटेया, भोरे, विजयीपुर, मुजफ्फरपुर और छपरा के सीमावर्ती इलाकों में चलाया गया है. 

सितंबर महीने का पहला अभियान है. जब इतनी संख्या में शराब के मामले में गिरफ्तारियां हुईं है. इसके पहले अगस्त महीने में विशेष अभियान चलाया गया था. उत्पाद विभाग ने इस कार्रवाई के बाद यूपी-बिहार के सीमावर्ती इलाकों में निगरानी बढ़ा दी है. वाहनों की जांच स्कैनर मशीन से स्कैनिंग कर की जा रही है. इसके अलावा गंडक नदी में नाव से पेट्रोलिंग कर निगरानी रखी जा रही है. उत्पाद टीम की इस कार्रवाई से शराब तस्करों में हड़कंप मचा है."

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें