scorecardresearch
 

Patna यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष बने आनंद मोहन, JDU ने 5 में से जीतीं 4 सीटें, आरजेडी को झटका

जनता दल यूनाइटेड (JDU) के आनंद मोहन पटना यूनिवर्सिटी छात्रसंघ (PUSU) के अध्यक्ष चुने गए हैं. शनिवार को हुए चुनाव में PUSU की पांच में से 4 सीटें जेडीयू के खाते में गईं जबकि एक पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) का कब्जा हुआ. वहीं, राष्ट्रीय जनता दल (RJD) का खाता तक नहीं खुला.

X
JDU के आनंद मोहन बने PUSU अध्यक्ष. (फाइल फोटो)
JDU के आनंद मोहन बने PUSU अध्यक्ष. (फाइल फोटो)

Bihar News: जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने शनिवार को हुए पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ (PUSU) चुनाव में 5 में से 4 सीटों पर जीत हासिल की है. जेडीयू के उम्मीदवार आनंद मोहन को 3710 मतों के साथ PUSU के अध्यक्ष के रूप में चुना गया. जदयू के छात्र नेता ने NSUI (2517 मतों) के शास्वत शेखर को 1193 मतों के अंतर से शिकस्त दी.  

इस चुनाव में जनता दल यूनाइटेड के विक्रमादित्य सिंह 1329 मतों के अंतर से PUSU के उपाध्यक्ष चुने गए. विक्रमादित्य को 4055 वोट मिले जबकि एबीवीपी की प्रतिभा मिश्रा को 2726 वोट मिले थे.

वहीं, जनता दल यूनाइटेड की ही संध्या कुमारी को संयुक्त सचिव चुना गया. उन्होंने यह चुनाव 2062 मतों के अंतर से जीता. संध्या को 4787 वोट मिले जबकि एबीवीपी उम्मीदवार रवि करण को 2725 वोट हासिल हुए.

इसके अलावा कोषाध्यक्ष पद पर जदयू के ही प्रत्याशी रवि कांत की जीत हुई. इस पद के लिए जहां उन्हें 4006 मत मिले जबकि एबीवीपी प्रत्याशी वैभव को 3042 मत मिले.

एबीवीपी को सिर्फ एक सीट पर जीत से संतोष करना पड़ा, जहां उसके उम्मीदवार विपुल ने महासचिव पद पर जीत हासिल की. आरजेडी इस चुनाव में एक भी सीट जीतने में असफल रही.

दिलचस्प बात यह है कि हालांकि राजद, जनता दल यूनाइटेड, कांग्रेस और वाम दल राज्य में महागठबंधन सरकार का हिस्सा हैं. इन राजनीतिक दलों के छात्रसंघ ने पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ा था.

पटना यूनिवर्सिटी के विभिन्न कॉलेजों के करीब 24 हजार छात्रों ने शनिवार को वोट डाला. कुल 36 प्रत्याशी मैदान में थे. चुनाव के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किए गए थे, हालांकि मतदान प्रक्रिया के दौरान कुछ असामाजिक तत्वों ने चुनाव प्रक्रिया को बाधित करने की कोशिश की. चुनाव के दौरान फायरिंग और पथराव की घटना की सूचना मिली थी. 

बता दें कि शनिवार को पटना विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव के दौरान पटना कॉलेज कैंपस में कई राऊंड फायरिंग हुई और जमकर पथराव हुआ. चुनाव में दहशत फैलाने के लिए पटना कॉलेज कैम्पस में हुई गोलीबारी और पथराव की जानकारी मिलते ही पटना पुलिस के कई आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए थे और कॉलेज को छावनी में तब्दील कर दिया था.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें