scorecardresearch
 

'JDU के संपर्क में कई विपक्षी विधायक', उपेंद्र कुशवाहा के बयान पर बिहार में सियासी घमासान

बिहार की शांत चल रही सियासत की धारा में जेडीयू ने कंकड़ मार दिया है. जेडीयू संसदीय दल के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने दावा किया है कि विपक्ष के कई विधायक हमारे संपर्क में हैं. बीजेपी की ओर से भी ये दावा किया गया था कि आरजेडी विधायकों ने राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग की है. बीजेपी के बाद अब जेडीयू के दावे से बिहार की सियासत में उफान आ गया है.

X
उपेंद्र कुशवाहा. -फाइल फोटो
उपेंद्र कुशवाहा. -फाइल फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जेडीयू नेता के दावे ने बढ़ाई सियासी सरगर्मी
  • घटनाक्रम पर हमारी नजर- उपेंद्र कुशवाहा

बिहार में सत्ताधारी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की सरकार का नेतृत्व कर रहे जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने सियासत की ठहरी हुई धारा में कंकड़ मार दिया है. जेडीयू ने दावा किया है कि विपक्ष के कई विधायक हमारे संपर्क में हैं. सूबे की सत्ता पर काबिज जेडीयू के दावे के बाद बिहार की सियासत में सरगर्मी बढ़ गई है.

बिहार का सियासी माहौल हाल तक शांत था लेकिन जेडीयू के दावे के बाद ये शांति देर तक ठहरेगी, ऐसा नहीं लग रहा. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की ओर से ये दावा किया गया था कि राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के आठ विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की थी. इस दावे पर घमासान थमा भी नहीं था कि जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के दावे से खलबली मच गई है.

उपेंद्र कुशवाहा ने दावा किया है कि विपक्ष के कई विधायक जेडीयू के संपर्क में हैं. हालांकि, उन्होंने संख्या बताने से मना कर दिया. उपेंद्र कुशवाहा ने साफ कहा कि जेडीयू के संपर्क में कितने विधायक हैं, ये संख्या सार्वजनिक करना अभी ठीक नहीं. इससे नुकसान हो जाता है. उन्होंने कहा कि कुछ समय और इंतजार कर लीजिए, तस्वीर साफ हो जाएगी.

जेडीयू संसदीय दल के अध्यक्ष ने कहा कि अभी हम जल्दबाजी में नहीं हैं. कौन सी पार्टी के विधायक संपर्क में हैं, हम ये भी खुलासा नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि जो घटनाक्रम चल रहा है, उस पर हमारी नजर है. उपेंद्र कुशवाहा ने एक सवाल के जवाब में ये भी कहा कि क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों ने अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनी है, ये अच्छा है.

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने हाल ही में दावा किया था कि बिहार में आरजेडी के कुछ विधायकों का वोट भी एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को मिला. उन्होंने इसके लिए आरजेडी को भी धन्यवाद दिया था. संजय जायसवाल के क्रॉस वोटिंग के दावे के ठीक बाद अब बीजेपी की ही सहयोगी जेडीयू ने अब विधायकों के संपर्क में होने का दावा कर सियासी गलियारों में हलचल मचा दी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें