scorecardresearch
 

बिहार: खगड़िया में बड़ा हादसा, नाव पलटने से 9 लोगों की मौत, शवों की तलाश जारी

बिहार के खगड़िया जिले में मंगलवार शाम सवारियों से भरी एक नाव नदी में पलट गई. घटना के बाद 9 लोगों के शव बाहर निकाले गए. जबकि करीब एक दर्जन लोग अब भी लापता हैं. एसडीआरएफ की टीमें नदी में लापता हुए लोगों की तलाश कर रही हैं.

नाव डूबने से 9 लोगों की मौत (Photo Aajtak) नाव डूबने से 9 लोगों की मौत (Photo Aajtak)

  • नाव पर 25 से 30 लोग सवार थे
  • कई लोग तैरकर किनारे पर आए

बिहार के खगड़िया में मंगलवार देर शाम हुए एक नाव हादसे में अब तक लापता 9 लोगों के शव बरामद हुए हैं. जबकि एक दर्जन से अधिक लोगों का कुछ पता नहीं चल सका है. मरने वालों में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. एसडीआरएफ की टीमें नदी में लापता हुए लोगों की तलाश कर रही हैं.

मंगलवार शाम यात्रियों से भरी एक नाव तेज आंधी के कारण बूढ़ी गंडक नदी में डूब गई थी. जिसमें सवार करीब एक दर्जन लोग तैरकर सुरक्षित निकल गए थे. जबकि डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोग अब तक लापाता हैं. घटना के कुछ ही देर बाद से SDRF की टीम ने मोर्चा संभाला और लापाता लोगों की खोजबीन शुरू कर दी.

हादसे में कई लोगों की मौत

टीकापुर समेत कई गांव के करीब 25 से 30 लोग खगड़िया से नाव से गंडक नदी पार करके अपने-अपने गांव जा रहे थे. इसी दौरान तेज आंधी में बीच नदी में नाव असंतुलित हो गई. जिसकी वजह से यह हादसा हुआ.

thumbnail_2_080520012247.jpg9 लोगों के शव बरामद हुए

मरने वालों के लिए सहायता राशि का ऐलान

डीएम आलोक रजंन घोष ने कहा कि मृतक के परिजनों को सरकारी सहायता राशि के रूप में चार-चार लाख का चेक दिया जाएगा. वहीं स्थानीय विधायक ने जिला प्रशासन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें