scorecardresearch
 

बिहारः तेजस्वी यादव, मीसा भारती समेत 5 पर FIR दर्ज, 5 करोड़ लेकर टिकट न देने का आरोप

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और उनकी बहन मीसा भारती समेत 5 पर कोतवाली थाने में FIR दर्ज कर ली गई है. इन पर आरोप है कि इन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव के वक्त 5 करोड़ रुपये लिए थे और टिकट नहीं दी.

तेजस्वी यादव (फाइल फोटो) तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लोकसभा चुनाव में 5 करोड़ लेने का आरोप
  • पटना CJM कोर्ट ने दिया था FIR का आदेश

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और उनकी बहन मीसा भारती समेत 5 के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. ये केस कोतवाली थाने में दर्ज किया गया है. पांचों के खिलाफ पटना सीजेएम कोर्ट के आदेश पर दर्ज की गई है. आरोप है कि इन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव के वक्त 5 करोड़ रुपये लिए थे और उसके बाद भी टिकट नहीं दी थी. 

इस मामले में तेजस्वी यादव, मीसा भारती, बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर और अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

क्या है पूरा मामला?

इस पूरे मामले में 18 अगस्त को संजीव कुमार सिंह ने पटना सीजेएम कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई थी. अपनी शिकायत में संजीव कुमार सिंह ने आरोप लगाया था कि 15 जनवरी 2019 को भागलपुर से टिकट मिलने के आश्वासन पर उन्होंने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और मीसा भारती, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, दिवंगत कांग्रेस नेता सदानंद सिंह के बेटे और कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर को 5 करोड़ रुपये दिए मगर उन्हें टिकट नहीं मिला.

अपनी शिकायत में संजीव कुमार सिंह ने ये भी कहा है कि लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने के बाद उन्हें इस बात का आश्वासन दिया गया था कि 2020 विधानसभा चुनाव में उन्हें महागठबंधन से टिकट मिलेगा मगर उन्हें विधानसभा चुनाव में भी टिकट नहीं मिला. इस पूरे मामले में सीजेएम विजय किशोर सिंह ने 16 सितंबर को पटना एसएसपी उपेंद्र शर्मा को आदेश जारी किया कि सभी आरोपियों के खिलाफ कोतवाली थाने में केस दर्ज कराया जाए और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो. 

वहीं, इस मामले में जब तेजस्वी यादव से सवाल किया गया तो उन्होंने संजीव कुमार सिंह को कठघरे में खड़ा कर दिया था. उन्होंने कहा था कि आखिर उनके पास उन्हें देने के लिए पांच करोड़ रुपये कहां से आए? तेजस्वी ने कहा कि कोई टॉम डिक एंड हैरी मुझ पर मुकदमा करे, मुझे फर्क नहीं पड़ता. सवाल ये उठता है कि आखिर वो पांच करोड़ रुपये लाए कहां से? 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें