scorecardresearch
 

बिहार के लाल का ब्रिटेन में जलवा, PM ऋषि सुनक की चुनाव कैंपेन टीम में प्रज्ज्वल

बिहार के सीवान में जन्मे प्रज्ज्वल ब्रिटेन PM की चुनाव अभियान टीम में शामिल थे. देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद जमापुर गांव के रहने वाले थे. प्रज्ज्वल भी इसी गांव से आते हैं. प्रज्ज्वल पांडेय महज 16 साल की उम्र में ब्रिटेन की कंजेर्वेटिव पार्टी में सदस्य के रूप में शामिल हुए थे.

X
ब्रिटेन प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के साथ प्रज्ज्वल पाण्डेय
ब्रिटेन प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के साथ प्रज्ज्वल पाण्डेय

बिहार के सीवान में जन्मे प्रज्ज्वल पांडेय ब्रिटेन के PM ऋषि सुनक ने अपनी चुनाव अभियान कमेटी में शामिल रहे. वह जीरादेई प्रखंड के जमापुर गांव के रहने वाले हैं. प्रज्जवल ने जिले का ही नहीं, बल्कि पूरे बिहार का नाम रोशन किया है. वह भी उसी गांव से आते हैं, जहां के रहने वाले भारत के प्रथम राष्ट्रपति डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद थे. 

प्रज्ज्वल बिहार के पड़ोसी राज्य झारखंड के सिंदरी में रहते हैं. उनका जन्म सीवान जिले के जीरादेई प्रखंड के जमापुर में हुआ था. वह राजेश पांडेय के पुत्र हैं. आज भी प्रज्ज्वल का अपने गांव से लगाव रखते हैं.

इस साल जब ऋषि सुनक प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार थे, तभी प्रज्ज्वल को उनकी पार्टी ने मुख्य अभियान टीम में शामिल किया था. अब ऋषि सुनक ने ब्रिटेन में प्रधानमंत्री का पद संभाला है. 

16 साल की उम्र मे प्रज्ज्वल ने ब्रिटेन में किया था यह काम

प्रज्ज्वल पांडेय महज 16 साल की उम्र में ब्रिटेन की कंजर्वेटिव पार्टी में बतौर सदस्य शामिल हुए थे. इससे पहले वह 2019 में UK यूथ पार्लियामेंट के निर्वाचित सदस्य चुने गए थे. उन्होंने युवा संसद सदस्य के तौर पर ब्रिटेन की संसद में पहली बार भाषण दिया था. 

आज भी अपनों को नहीं भूले प्रज्ज्वल

ब्रिटेन पीएम के करीबी प्रज्ज्वल के करीबियों का कहना है कि वह शुरू से काफी होनहार छात्र रहे हैं. वहीं, उनके रिश्तेदार विनीत कुमार द्विवेदी ने बताया, "इतने बड़े पद पर रहने के बाद भी जब वह भारत या अपने गांव आते हैं, तो पहले की तरह लोगों से मिलते हैं."

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें