scorecardresearch
 

ट्रेन से चोरी के अजब-अजब तरीके, ये Videos देखकर आप दांतों तले दबा लेंगे उंगलियां

मोबाइल छीनने वाले लोग अपने पैर और एक हाथ को रेलवे ब्रिज के पिलर से रस्सी और कपड़े के सहारे बांधे रखते हैं, और झूलते हुए ट्रेन के गेट या खिड़की पर बैठे यात्री के हाथ से सेकेंड से भी कम समय में मोबाइल और पर्स लूट लेते हैं. ऐसे ही एक चोर को लोगों ने पकड़ लिया और खिड़की पर लटकाए रखा.

X
झपट्टा मारकर मोबाइल छीनता चोर और एक चोर को लोगों ने पकड़कर खिड़की पर लटकाए रखा
झपट्टा मारकर मोबाइल छीनता चोर और एक चोर को लोगों ने पकड़कर खिड़की पर लटकाए रखा

बिहार में अगर आप ट्रेन में यात्रा कर रहे हैं तो सावधान हो जाइए. किसी भी पुल या स्टेशन पर आपका मोबाइल फोन छीना जा सकता है. दरअसल, पिछले कुछ दिनों से ट्रेन में चोरी के ऐसे वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिन्हें देखकर हर कोई चौंक जा रहा है. इन अजब-गजब तरीके से चोरी करने वाले एक चोर को गुरुवार को लोगों ने पकड़ लिया. 

गुरुवार से बेगूसराय का ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में नजर आ रहा है कि एक व्यक्ति ट्रेन के बाहर खिड़की से लटका हुआ है. वह अंदर बैठे लोगों से हाथ नहीं छोड़ने की गुहार लगा रहा है. ट्रेन से लटका शख्स स्थानीय भाषा में कह रहा है कि मुझे मत छोड़ना, वरना मैं मर जाऊंगा.

घटना सोनपुर-कटिहार रेल खंड के साहेबपुर कमाल स्टेशन की है. यहां दो चोर सत्यम कुमार नाम के रेल यात्री का मोबाइल चुरा कर भाग रहे थे. एक चोर तो फरार होने में सफल रहा. मगर, दूसरे चोर को यात्रियों ने ट्रेन की खिड़की से पकड़ लिया. इसी दौरान ट्रेन चल पड़ी. लोगों ने चोर को कई किलोमीटर दूर तक यूं ही खिड़की से लटकाए रखा.

इससे पहले बिहार के बरौनी-मोकामा रेलवे लाइन पर सिमरिया राजेंद्र रेलवे पुल पर झपट्टा मारकर मोबाइल छीनने वाले गिरोह का वीडियो वायरल हुआ था. लूटपाट करने वाले इस शातिर गिरोह के बदमाश गंगा नदी पर बने पुल के बीच में ही यात्रा के दौरान मोबाइल और पर्स छीन लेते हैं. झपट्टा मार कितने शातिर हैं कि वीडियो से आप अंदाजा लगा सकते हैं.

मोबाइल छीनने वाले लोग अपने पैर और एक हाथ को रेलवे ब्रिज के पिलर से रस्सी और कपड़े के सहारे बांधे रखते हैं, और झूलते हुए ट्रेन के गेट या खिड़की पर बैठे यात्री के हाथ से सेकेंड से भी कम समय में मोबाइल और पर्स लूट लेते हैं. जब तक यात्री को कुछ समझ आता है, तब तक ट्रेन बहुत आगे निकल चुकी होती है.  

इससे पहले बेगूसराय का ही एक वीडियो अप्रैल महीने में सामने आया था. इस वीडियो में झपट्टा मारकर चोर मोबाइल या पर्स छीन लेते थे. यहां अक्सर इस तरह की घटना होती रहती हैं. अगर इन लुटेरों को पकड़ने की कोशिश की जाती है, तो शातिर बदमाश काफी ऊंचाई पर बने रेलवे पुल से ही नदी में कूद जाते हैं और तैरते-तैरते काफी दूर पहुंच जाते हैं.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें