scorecardresearch
 

PFI देशद्रोही क्यों? पकड़े गए अधिकांश PAK एजेंट RSS से जुड़े या हिंदू- जगदानंद के बयान पर बवाल

राष्ट्रीय जनता दल के बिहार अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने पीएफआई के समर्थन में बयान देते हुए पूछा कि RSS का मुकाबला करने और मुसलमानों की रक्षा के लिए बनाई गई PFI को देशद्रोही क्यों कहा जा रहा है? इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि सुरक्षा एजेंसियों द्वारा पकड़े गए ज्यादातर पाकिस्तानी एजेंट आरएसएस के सदस्य या फिर हिंदू हैं.

X
बिहार RJD अध्यक्ष जगदानंद सिंह
बिहार RJD अध्यक्ष जगदानंद सिंह
स्टोरी हाइलाइट्स
  • PFI के समर्थन में जगदानंद सिंह ने दिया बयान
  • RSS पर जगदानंद सिंह ने उठाए सवाल

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के समर्थन में बयान दिया है और पूछा है कि RSS का मुकाबला करने और मुसलमानों की रक्षा के लिए बनाई गई PFI को देशद्रोही क्यों कहा जा रहा है? उन्होंने कहा कि जब एक समुदाय जो RSS से भयभीत है, अपने लोगों की सेवा के लिए एक संगठन बनाता है तो उन्हें दंगाई और देशद्रोही क्यों कहा जाता है? 

सिंह ने दावा किया कि सुरक्षा एजेंसियों द्वारा पकड़े गए अधिकांश पाकिस्तानी एजेंट RSS के सदस्य या हिंदू हैं. राजद के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, "जब भी हमारे देश के लिए खतरा पैदा करने वाले किसी पाकिस्तानी एजेंट को गिरफ्तार किया जाता है, तो यह पता चला है कि वे या तो RSS से हैं या हिंदू हैं." 

उन्होंने यह भी सवाल किया कि पाकिस्तान में अपने रिश्तेदारों से बात करना देश में मुसलमानों का राष्ट्रविरोधी कृत्य क्यों माना जाता है?  जगदानंद ने कहा, "यह आरोप लगाया जा रहा है कि देश में जो लोग पाकिस्तान में लोगों से फोन पर बात करते हैं वे देशद्रोही हैं. क्या यह पाकिस्तान में लोगों से फोन पर बात करने का राष्ट्र विरोधी कार्य है? ऐसा क्या किया गया है जो साबित करता है कि लोग पाकिस्तान में अपने रिश्तेदारों से बात करना भारत की सुरक्षा के लिए खतरा है."  

लुलु मॉल में कुछ लोगों की गिरफ्तारी पर सवाल

जगदानंद सिंह ने हाल ही में लखनऊ के लुलु मॉल में कथित तौर पर नमाज पढ़ने वाले कुछ लोगों की गिरफ्तारी पर भी सवाल उठाया. सिंह ने दावा किया कि विवाद खड़ा करने के लिए भाजपा ने मॉल में नमाज अदा करने के लिए अपने स्वयं के कैडर को मॉल भेजा था. उन्होंने कहा, "ये लोग नमाजियों को मार रहे हैं और दाढ़ी वाले लोगों को मुसलमान मानकर मार रहे हैं. भाजपा अपने ही लोगों को नमाज पढ़ने के लिए मॉल भेज रही है." 

बीजेपी ने जगदानंद पर किया हमला

भाजपा ने जगदानंद सिंह पर उनकी कथित टिप्पणियों के लिए हमला किया है और मांग की है कि उन पर देशद्रोहियों का समर्थन करने के लिए मामला दर्ज किया जाना चाहिए. बीजेपी एमएलसी संतोष सिंह ने कहा, "ऐसे लोगों पर देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के लिए मामला दर्ज किया जाना चाहिए जो देशद्रोही के समर्थन में सामने आते हैं."  

कांग्रेस का RSS-RJD पर हमला

दूसरी ओर कांग्रेस प्रवक्ता असित नाथ तिवारी ने सांप्रदायिक राजनीति करने के लिए भाजपा और राजद पर निशाना साधा है. तिवारी ने कहा, "यह एक तथ्य है कि भाजपा शासित या भाजपा के समर्थन से सरकार चल रही है, आरएसएस ने पीएफआई मॉड्यूल स्थापित किया है ताकि हिंदू और मुसलमानों के बीच समाज में तनाव बना रहे और भाजपा को इसका फायदा मिलता रहे. जिस तरह से आरएसएस 16% मुसलमानों के बारे में 80% हिंदुओं के मन में डर पैदा करता है, राजद भी इसके विपरीत करता है. ये दोनों दल अपने राजनीतिक लाभ के लिए ऐसा कर रहे हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें