scorecardresearch
 

Bihar Rainfall Alert: तूफान 'असानी' के चलते बिहार के मौसम में बदलाव, इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

Bihar Weather: मौसम विभाग के अनुसार, भागलपुर जिले में गुरुवार को बारिश हो सकती है. साथ ही, आंधी-तूफान के भी आसार जताए गए हैं. गुरुवार का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा.

X
Bihar Weather Forecast Bihar Weather Forecast
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बिहार के कई जिलों में बारिश के आसार
  • छपरा, भागलपुर में हो सकती है बारिश

Bihar Weather Update: ओडिशा-आंध्र प्रदेश समेत कुछ राज्यों में आए चक्रवाती तूफान 'असानी' के चलते उत्तर भारत के राज्यों के मौसम में भी बदलाव आ रहा है. बिहार के कुछ जिलों में गुरुवार को बारिश का अनुमान जताया गया है. 

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, भागलपुर जिले में गुरुवार को बारिश हो सकती है. साथ ही आंधी-तूफान के भी आसार जताए गए हैं. गुरुवार का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा. वहीं, छपरा का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा. यहां भी बारिश और आंधी-तूफान का अनुमान जताया गया है. 

गया की बात करें तो यहां भी बारिश का अनुमान जताया गया है. यहां का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा.  प्रदेश की राजधानी पटना की बात करें तो गुरुवार को यहां भी हल्की बारिश हो सकती है. यहां का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 37 डिग्री तक जाएगा. 

बता दें कि ओडिशा और आंध्र प्रदेश में चक्रवाती तूफान असानी के आने की वजह से कई अन्य राज्य भी प्रभावित हुए हैं. यूपी, बिहार, झारखंड में कई जगह तेज हवाएं और बारिश की जानकारी सामने आई है. तूफान की ही वजह से बड़ी संख्या में फ्लाइट्स और ट्रेनों को भी कैंसिल करना पड़ा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें