scorecardresearch
 

पटना: कंक्रीट स्लैब के नीचे दबने से तीन बच्चों की मौत, CM नीतीश ने किया मुआवजे का ऐलान

मौके पर मौजूद एक चश्मदीद ने कहा कि तीनों बच्चे कंक्रीट के स्लैब पर बैठकर खेल रहे थे और उसी दौरान वह उलट गया. इसके बाद तीनों बच्चे मलबे में दब गए. तीनों बच्चों के परिवार वाले वहीं पर झोपड़ी में रहते हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

  • बेली रोड पर स्थित ललित भवन के पास हुआ हादसा
  • सीएम नीतीश ने किया 4-4 लाख मुआवजे का ऐलान

बिहार की राजधानी पटना के बेली रोड पर स्थित ललित भवन के पास बुधवार शाम एक दुर्घटना में तीन बच्चों की मौत हो गई. जिस जगह पर यह घटना घटी वहां पर सड़क निर्माण का कार्य चल रहा था. जानकारी के मुताबिक, घटनास्थल के पास खाली जमीन पर सड़क निर्माण में इस्तेमाल होने वाले बड़े-बड़े कंक्रीट के स्लैब रखे हुए थे. चश्मदीदों के मुताबिक, शाम के तकरीबन 8 बजे इसी स्लैब पर खड़े होकर 3 बच्चे खेल रहे थे. इसी दौरान एक के ऊपर एक रखे स्लैब का संतुलन बिगड़ा और तीनों बच्चे उसके नीचे दब गए.

घटना की जानकारी मिलने के बाद तुरंत पुलिस और स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंचा और जेसीबी मशीन की मदद से स्लैब को हटाया गया और फिर तीनों बच्चों को पीएमसीएच अस्पताल ले जाया गया. मौके पर मौजूद एक चश्मदीद ने कहा कि तीनों बच्चे कंक्रीट के स्लैब पर बैठकर खेल रहे थे और उसी दौरान वह उलट गया. इसके बाद तीनों बच्चे मलबे में दब गए. तीनों बच्चों के परिवार वाले वहीं पर झोपड़ी में रहते हैं.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

इस घटना में एक बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई और बाकी दो की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. इस घटना से नाराज होकर स्थानीय लोगों ने कुछ देर के लिए बेली रोड सड़क को जाम कर दिया और फिर पत्थरबाजी भी की. आक्रोशित लोगों ने कुछ गाड़ियों के शीशे भी तोड़ दिए.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

माहौल को शांत करने के लिए कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए मृतक बच्चों के परिवार को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें