scorecardresearch
 

'मंत्रिमंडल का भी शपथग्रहण होना चाहिए था, अब खरमास आ जाएगा', जीतन राम मांझी नाराज

बिहार में नई सरकार का गठन हो चुका है. सीएम के रूप में नीतीश कुमार ने शपथ भी ले ली है. लेकिन अभी तक मंत्रिमंडल को शपथ नहीं दिलवाई गई है. इस बात से जीतन राम मांझी नाराज हो गए हैं.

X
जीतन राम मांझी नाराज जीतन राम मांझी नाराज

बिहार की सियासत में पाला बदलने की कवायद पूरी हो चुकी है. इसी के साथ ही अब मंत्रिमंडल विस्तार पर लोगों की प्रतिक्रिया आने लगी है. इसमें सबसे पहला नाम पूर्व सीएम जीतन राम मांझी का है. हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी ने पत्रकारों से बातचीत में जो बात कही, उससे साफ लगता है कि उनकी नाराजगी है. नाराजगी है शपथ ग्रहण के स्टाइल पर. जीतन राम मांझी ने साफ कहा कि लगे हाथों मंत्रिमंडल का भी शपथ ग्रहण होना चाहिए था. बहुत जल्द खरमास शुरू हो जाएगा. उसके साथ ही भादो आ जाएगा. उस समय शुभ काम नहीं करते हैं. 

मांझी ने साफ किया कि मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार होता है. किसको मंत्री बनाना है किसे नहीं बनाना है. लेकिन अब ये लोग क्या तय करते हैं, वो बाद की बात है. लेकिन सबको ये समझना होगा कि मुहूर्त भी कोई चीज होता है. महागठबंधन में जाने का फैसला सही है लेकिन शपथ ग्रहण बाकी मंत्रियों का करा लेना चाहिए था. इसमें बिलंब ठीक नहीं है. मांझी ने नीतीश के साथ होने की बात कही. वहीं उनके बेटे संतोष सुमन ने कहा कि हमलोगों को अभी इंतजार करना पड़ेगा और मुख्यमंत्री जी जब बोलेंगे तब शपथ लिया जाएगा. हालांकि दोनों पिता-पुत्र शपथ ग्रहण समारोह में भी पहुंचे थे. 

उधर, चिराग पासवान ने तेजस्वी के डिप्टी सीएम बनने पर बधाई दी है. चिराग ने ट्वीट कर कहा है कि बिहार सरकार के उप मुख्यमंत्री बनने पर @yadavtejashwi जी आप को ढेरों शुभकामनाएं. बिहार आपसे विकास की उम्मीद रखता है. आप के नए सहयोगी से अभी तक बिहारवासियों को विकास में निराशा ही प्राप्त हुई है. आप को एक बार पुनः बधाई. इससे पूर्व चिराग ने नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा था कि कैसे कोई ऐसे मुख्यमंत्री पर विश्वास रखेगा जो खुद अपने शब्दों पर नहीं टिकते. इसलिए मैं चाहता हूं कि बिहार को चुनाव में जाना चाहिए. बिहार में राष्ट्रपति शासन लागू होना चाहिए, ये जोड़ तोड़ की सरकार बनाना सही नहीं है, आपकी कोई नीति, विचारधारा, सिद्धांत है कि नहीं ?

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें