scorecardresearch
 

Bihar: 84 लाख का इनाम, खूंखार नक्सली की रहस्यमयी मौत, साथियों ने ही दे दिया जहर!

Bihar Naxalite Mysterious Death: बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, आंध्र प्रदेश और छत्तीसगढ़ की पुलिस उसकी तलाश कर रही थी. संदीप पर इन राज्यों में कुल मिलाकर 500 मामले दर्ज हैं. इन राज्यों के इनामों को जोड़ दिया जाए तो संदीप पर 84 लाख का इनाम था.

X
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नक्सली संदीप पर दर्ज थे 500 से ज्यादा मामले
  • गया के डीह गांव का रहने वाला था संदीप

बिहार के एक खूंखार नक्सली की संदिग्ध परिस्थितियों में रहस्यमयी मौत हो गई. उस पर लाखों का इनाम था. कई राज्यों की पुलिस उसे तलाश रही थी. पुलिस का मानकर चल रही है कि साथियों ने धोखे से जहर देकर उसे मारा है.

पुलिस के मुताबिक नक्सली संदीप यादव उर्फ बाबूराम गया के लटुआ थाना क्षेत्र के डीह गांव का रहने वाला था. उसकी पत्नी शिक्षिका है. बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, आंध्र प्रदेश और छत्तीसगढ़ की पुलिस उसकी तलाश कर रही थी. संदीप पर इन राज्यों में कुल मिलाकर 500 मामले दर्ज हैं. इन राज्यों के इनामों को जोड़ दिया जाए तो संदीप पर 84 लाख का इनाम था.

अकले बिहार में उसके खिलाफ 100 से ज्यादा मामले दर्ज हैं. गया की एसएसपी हरप्रीत कौर ने के मुताबिक संदीप कुमार उर्फ विजय यादव की बीमारी के चलते मौत की जानकारी मिली. मामले का सत्यापन किया जा रहा है.

बता दें कि करीब 4 साल पहले 2018 में प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम ने संदीप यादव की 86 लाख की चल-अचल संपत्ति जब्त की थी. ईडी ने जब्त संपत्ति में भूखंड और फ्लैट की कीमत 50 लाख रुपए आंकी थी. जब्ती की यह कार्रवाई बिहार के गया और औरंगाबाद क्षेत्र में की गई थी. झारखंड सरकार ने संदीप के सिर पर 25 लाख रुपए का इनाम रखा था.

जानकारी के मुताबिक साथियों के साथ संदीप की के संबंध अच्छे नहीं थे. पुलिस को काफी हद तक भरोसा है कि जिस तरह संदीप का शरीर पूरी तरह से नीला पड़ गया है. उसकी मौत जहर देने से हुई है. उसके चेहरे पर जख्म के निशान भी हैं. हालांकि, पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें