scorecardresearch
 

बिहार: कभी देखा है इतने बड़े गड्ढों वाला नेशनल हाइवे? हैरान कर देगा यह Video

बिहार के मधुबनी (Bihar Madhubani) से गुजरे एनएच 227 की तस्वीरों को देखकर यकीन करना मुश्किल है कि यह नेशनल हाइवे है. दरअसल, इस नेशनल हाइवे की हालत ऐसी है कि इस पर कदम कदम पर भारी भरकम गड्ढे हैं और इनमें पानी भरा हुआ है. इस रोड से छोटे बड़े सभी वाहन गुजरते हैं.

X
नेशनल हाइवे पर भारी भरकम गड्ढे. (Photo: Video Grab) नेशनल हाइवे पर भारी भरकम गड्ढे. (Photo: Video Grab)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बिहार से गुजरे एनएच 227 का मामला
  • कदम-कदम पर हो गए भारी भरकम गड्ढे

बिहार के मधुबनी की एक रोड की हालत को देखकर हैरानी हो रही है कि आखिर रोड पर इतने गड़ढे कैसे हो गए. गड्ढों में सड़क है या सड़क पर गड्ढे हैं, बिहार की सड़क को देखकर यह कहना मुश्किल है. कदम कदम पर इतने बड़े गड्ढों में इन दिनों पानी भरा हुआ है. इस रोड से ट्रक जैसे भारी वाहन भी गुजरते हैं और दोपहिया वाहन भी. लोगों का कहना है कि कई साल से यह रोड इसी हालत में है, लेकिन किसी जिम्मेदार ने इस पर ध्यान नहीं दिया.

इस रोड को एनएच 227 एल कहते हैं. यह रोड कलुआही से बासोपट्टी होते हुए उमगाव तक जाती है. बासोपट्टी बाजार के पास करीब 200 मीटर तक इस रोड की हालत बेहद खराब है. इस 200 मीटर के दायरे में भारी भरकम गड्ढे भारी मुसीबत बने हुए हैं.

यहां देखें वीडियो

बारिश के मौसम में यहां के स्थानीय लोगों के साथ साथ बाजार आने जाने वालों को मुसीबत का सामना करना पड़ता है. इसी बाजार में भाजपा के विधायक अरुण शंकर प्रसाद का घर भी है. साथ ही इस क्षेत्र से जदयू से RP MANDAL सांसद हैं. बावजूद इसके किसी भी सांसद या विधायक को इस रोड की दुर्दशा को लेकर ख्याल नहीं आया.

यह भी पढ़ें: उज्जैन: दोस्त को बचाने में 2 और डूबे, तालाब में नहाने गए 3 की मौत

स्थानीय लोगों का कहना है कि करीब 10-12 साल पहले इस रोड को बनाया गया था, लेकिन फिर किसी ने पलटकर नहीं देखा. इस रोड को बनाने का केंद्र की तरफ से कोई प्रस्ताव नहीं आया है. कई बार सड़क बनाने की कवायद भी की गई, लेकिन हर बार नेताओं और ठेकेदार के बीच तालमेल नहीं होने की वजह से रोड नहीं बन पाई. मधुबनी के जिला पदाधिकारी अमित कुमार ने बताया कि हमने विभाग को निर्देशित किया है कि रोड को एक सप्ताह के अंदर चलने योग्य कर दिया जाए. विभाग ने इस पर काम शुरू कर दिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें