scorecardresearch
 

बिहार के खगड़िया में सीरियल बम विस्फोट, बच्चे समेत कई झुलसे, दो की हालत गंभीर

बिहार का खगड़िया गुरुवार को सीरियल बम धमकों से दहल उठा. इस बम विस्फोट में 12 लोग घायल हो गए हैं. आसपास के इलाकों को खाली करा दिया गया है. एटीएस व अन्य टीमें पूरे घटनाक्रम की जांच कर रही है.

X
प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कचरे के बोरे में हुआ सीरियल धमाका
  • दो की हालत गंभीर, भागलपुर रेफर

बिहार के खगड़िया में गुरुवार को सीरियल बम विस्फोट हुआ है, जिसमें कई बच्चों समेत एक दर्जन लोग झुलस गए. बम धमाका तब हुआ, जब कचरा बीनने वाले कचरा लेकर अपने घर में रख रहे थे. इसी दौरान घर में कचरे के साथ विस्फोटक आ गया. इसके विस्फोट होने से आसपास कई लोग घायल हो गए.

घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसमें एक बच्ची समेत दो लोग गंभीर रूप से झुलसे हैं. जिन्हें बेहतर इलाज के लिए भागलपुर रेफर किया गया है. घटना टाउन थाना इलाके के बखरी बस स्टैंड रोड के महादलित टोला की है. धमाके के बाद घटनास्थल को चारों तरफ से खाली करा लिया गया है.

बम निरोधक दस्ता और एफएसएल की टीम को भागलपुर और जमालपुर से बुलाया गया है. घटनास्थल पर जिले के डीएम और एसपी कैंप किए हुए हैं. इधर घटना के बारे में जानकारी देते हुए जिले के डीएम डॉक्टर आलोक रंजन घोष ने कहा कि जख्मी लोग कचरा बीनने का काम करते हैं, कचरा बीनने के दौरान विस्फोटक सामान घर आ गया.

डीएम डॉक्टर आलोक रंजन घोष के मुताबिक, इस दौरान चार बार धमाका हुआ है, जिसमें 12 लोग जख्मी हुए हैं, रेलवे ट्रैक पर भी धमाके का निशान मिला है, बम निरोधक दस्ते के जांच के बाद ही बम के बारे में कुछ कहा जा सकता है. फिलहाल खगड़िया और आसपास के जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

घायलों ने बताया कि यहां का रहने वाले सतीश कुमार कहीं से कचरा चुनकर आया था, कचरे से भरे बोरे को जैसे ही घर के पास फेंका, ताबड़तोड़ धमाके शुरू हो गए. घटना में सतीश कुमार के अलावा जयनारायण सदा के पुत्र कारेलाल सदा (50), मंगल सदा का पुत्र अर्जुन कुमार (17), कारे सदा का पुत्र जोगेश्वर सदा (5) घायल हुए.

इसके अलावा दिनेश सदा की बेटी राको कुमारी (4), मंगल सदा का पुत्र साजन कुमार (4), अशोक सदा का पुत्र राजा कुमार (5), श्रवण सदा का पुत्र सुंदर कुमार, भोला सदा का पुत्र अशोक सदा के अलावा मोनिका कुमारी, रंजीत सदा व बिजली सदा गंभीर रूप से झुलस गए. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें