scorecardresearch
 

लालू यादव के इलाज का सारा खर्च उठाएगी बिहार सरकार, मुख्यमंत्री नीतीश ने किया ऐलान

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लालू यादव के स्वास्थ्य का हालचाल जानने आज पटना के पारस अस्पताल पहुंचे थे. डॉक्टरों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी लेने के बाद सीएम नीतीश कुमार ने ऐलान किया कि लालू यादव के इलाज का हर खर्च बिहार सरकार उठाएगी.

X
लालू यादव से मिलने अस्पताल पहुंचे सीएम नीतीश कुमार
लालू यादव से मिलने अस्पताल पहुंचे सीएम नीतीश कुमार
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लालू यादव को दिल्ली के एम्स में किया जाएगा शिफ्ट
  • लालू यादव के इलाज का खर्च उठाएगी बिहार सरकार

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव को बेहतर इलाज के लिए पटना के पारस अस्पताल से दिल्ली लाया जाएगा. बुधवार शाम 5 बजे एयर एंबुलेंस से उन्हें दिल्ली भेजने की तैयारी चल रही है. इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पारस अस्पताल पहुंचकर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली. उन्होंने कहा कि वो ईश्वर से प्रार्थना करते हैं लालू यादव जल्द स्वस्थ्य हो जाएं.

इतना ही नहीं नीतीश कुमार ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि लालू यादव के इलाज का सारा खर्च राज्य सरकार उठाएगी, क्योंकि ये उनका हक बनता है. इस दौरान वहां बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन भी मौजूद थे. 

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास 10, सर्कुलर रोड पर लालू यादव सीढ़ियों से गिर गए थे. इससे उनके दाएं कंधे में फ्रैक्चर हो गया और कमर में भी चोट आई है. 

रविवार को लालू एक निजी अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद वापस घर आ गए थे लेकिन सोमवार सुबह तड़के 3 बजे उनकी हालत बिगड़ गई जिसके बाद उन्हें आनन-फानन में पटना के पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया.

लालू यादव की मौजूदा स्थिति को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने बताया कि अब वो पहले से बेहतर हैं. वहीं नेता प्रतिपक्ष और लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने कहा कि उनके मेडिकल हिस्ट्री को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए दिल्ली ले जाएंगे. उन्होंने ये भी कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो अच्छे इलाज के लिए वो उन्हें सिंगापुर भी ले जाएंगे.

डॉक्टरों के मुताबिक उनकी हालत अब पहले से बेहतर है लेकिन अगर परिवार उन्हें दिल्ली ले जाना चाहता है तो हॉस्पिटल उसमें पूरा सहयोग करेगा.

चूंकि लालू प्रसाद यादव ने लंबे समय तक दिल्ली के एम्स में अपना इलाज कराया है इसलिए परिवार के लोगों ने तय किया है कि उन्हें दिल्ली शिफ्ट कर दिया जाए ताकि उनकी बेहतर देखभाल हो सके.

तेजस्वी यादव ने आगे बताया कि लालू यादव की तबीयत बिगड़ने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी फोन कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली है. उन्होंने कहा, मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी का फोन आया था. जब से लालू जी एडमिट हुए हैं तब से लगातार मुख्यमंत्री भी जानकारी ले रहे हैं. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी जी से भी हमारी बात हुई है. सब यही दुआ कर रहे हैं कि जल्द से जल्द लालू जी ठीक हो जाएं.

ये भी पढ़ें:

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें