scorecardresearch
 

बिहार: तीन-चार दिन में बारिश की संभावना, CM नीतीश ने किया दरभंगा का हवाई सर्वेक्षण

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को दरभंगा जिले का हवाई सर्वेक्षण किया जहां पर बाढ़ से सबसे ज्यादा तबाही हुई है. दरभंगा में नीतीश कुमार ने उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, मखनाही में स्थित आपदा राहत शिविर एवं सामुदायिक किचन का निरीक्षण किया.

बाढ़ ग्रस्त दरभंगा का हवाई सर्वेक्षण करते नीतीश कुमार (फोटो- रोहित कुमार सिंह) बाढ़ ग्रस्त दरभंगा का हवाई सर्वेक्षण करते नीतीश कुमार (फोटो- रोहित कुमार सिंह)

  • बिहार में 24 घंटे के दौरान अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई
  • सीएम नीतीश कुमार ने आपदा राहत शिविर में रह रहे लोगों से मुलाकात की

बिहार में पिछले 24 घंटे में मॉनसून पूरी तरीके से सक्रिय रहा है और कई जिलों में बारिश भी हुई है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, अगले 3 से 4 दिनों में प्रदेश के कई जिलों में बारिश के साथ-साथ वज्रपात की भी संभावना जताई गई है.

मौसम विभाग के अनुसार, बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई है. बता दें कि बिहार में बाढ़ से अब तक 14 जिले और तकरीबन 60 लाख की आबादी प्रभावित हुई है. जो जिले बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं उनमें दरभंगा, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, सुपौल, समस्तीपुर, मधुबनी, पूर्वी चंपारण, छपरा, पश्चिमी चंपारण और गोपालगंज शामिल है.

रामलला के सामने साष्टांग दंडवत हुए मोदी, देखें-भूमि पूजन की तस्वीरें

बाढ़ ग्रस्त इलाकों में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की कुल 31 टीमें तैनात हैं. इसी बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को दरभंगा जिले का हवाई सर्वेक्षण किया जहां पर बाढ़ से सबसे ज्यादा तबाही हुई है. दरभंगा में नीतीश कुमार ने उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, मखनाही में स्थित आपदा राहत शिविर एवं सामुदायिक किचन का निरीक्षण भी किया.

2_080620120819.jpg

नीतीश कुमार ने लोगों से की बातचीत

नीतीश ने आपदा राहत शिविर में रह रहे लोगों से बातचीत की और उन्हें वहां पर उपलब्ध कराई जा रही व्यवस्था के बारे में जानकारी ली. इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बच्चों को बिस्किट भी वितरित किए. इस दौरान नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश जारी किए कि आपदा राहत शिविर में रह रहे सभी लोगों का एंटीजन टेस्ट और आरटी-पीसीआर टेस्ट जरूर कराया जाए.

मस्जिद के शिलान्यास पर बोले योगी- मुझे कोई बुलाएगा नहीं और मैं जाऊंगा नहीं

दरभंगा में बाढ़ राहत शिविर के निरीक्षण के बाद नीतीश कुमार चंपारण तटबंध और गोपालगंज जिले के विभिन्न इलाकों का लगभग एक घंटे तक हवाई सर्वेक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किए. अब तक बिहार में बारिश सामान्य से 41 फीसदी ज्यादा दर्ज की गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें