scorecardresearch
 

'निकलिए नहीं बाजार में, गोली मार दी जाएगी कपार में...', बेगूसराय गोलीकांड पर सुशील मोदी ने नीतीश को घेरा

बिहार के बेगूसराय में मंगलवार रात बाइक सवार दो बदमाशों ने एनएच 28 और एनएच 31 पर आधे दर्जन जगहों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी. इस गोलीबारी में एक युवक की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. वारदात के बाद ही हमलावरों को पकड़ने के लिए पूरे जिले में नाकेबंदी की गई थी, लेकिन अभी तक किसी अपराधी को पकड़ा नहीं जा सका है. बहरहाल बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए हर जगह छापेमारी की जा रही है.

X
बेगूसराय गोलीकांड को लेकर सुशील मोदी ने नीतीश कुमार पर हमला बोला (फाइल फोटो)
11:07
बेगूसराय गोलीकांड को लेकर सुशील मोदी ने नीतीश कुमार पर हमला बोला (फाइल फोटो)

बिहार के बेगूसराय में बाइक सवार बदमाशों के गोलीकांड से लोग दहशत में हैं. गोलीकांड में एक युवक की मौत हो गई जबकि 9 गंभीर रूप से जख्मी हैं. सीएम नीतीश कुमार ने कहा, 'मैंने अधिकारियों को ऐसी घटनाओं पर नजर रखने का निर्देश दिया हैं'. उन्होंने मीडिया से कहा- मैं तो कह ही रहा हूं कि अगर एक बार हो गया तो समझ लीजिए कि कहीं भी कुछ भी हो सकता है.

वहीं इस हमले को लेकर प्रदेश में राजनीति शुरू हो गई है. बीजेपी ने बढ़ते अपराध को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है. पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा- निकलिए नहीं बाजार में, नहीं तो मार दिया जाएगा गोली कपार में... नीतिशेजी के नयेका सरकार में!

इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट किया- बिहार में बंदूकबाजों की सरकार है #अभी भी बिहार के मुख्यमंत्री नीतिशे कुमार हैं. सुशील मोदी शाम को मृतक के परिवार से मिलने बेगुसराय जाएंगे.

मृतक के परिवार को 1 करोड़ की मदद दें: गिरिराज

बेगूसराय सांसद गिरिराज सिंह ने भी गोलीकांड को लेकर नीतीश सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बिहार का दुर्भाग्य है कि मुख्यमंत्री कुर्सी पर बने रहने के लिए जंगल राज को जनता का राज बताते हैं. बिहार में सरकार नाम की चीज नहीं है. जब अपराधी बेखौफ हो जाते हैं, तब बेगूसराय जैसी घटना घटती है.  उन्होंने मृतक को एक करोड़ रुपये व घायलों को 50 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की है.

वह वारदात के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों के साथ शामिल हुए. इसके बाद उन्होंने ट्वीट किया- आम लोगों और भाजपा कार्यकर्ताओं की मांग व जबरदस्त प्रदर्शन और बेगूसराय बंद को देखते हुए प्रशासन ने घायलों के समुचित इलाज की जिम्मेदारी लेने की बात कही है. वह घायलों से मिलने अस्पताल भी गए.

सुशासन बाबू का स्वांग करना बंद करें: रविशंकर

पटना साहिब से बीजेपी के सांसद रविशंकर प्रसाद ने बेगूसराय की घटना को लेकर किए बीजेपी के ट्वीट को रीट्वीट किया. इसमें लिखा- नीतीशजी, कृपया करके दिल्ली में सुशासन बाबू का स्वांग करना बंद कीजिए. पहले अपना घर संभालिए. कृपया करके बिहार को संभालने की कोशिश कीजिए. हालांकि, आप दिल्ली में लोगों से मिल करके गए, वामपंथ और राहुल जी के बीच तकरार शुरू हो गई.

इसके बाद उन्होंने बीजेपी का एक और ट्वीट रीट्वीट किया, जिसमें लिखा था- नीतीश बाबू आपके मंत्री कह रहे हैं, जो आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष के पुत्र भी हैं कि मेरी सरकार चोरों की है और मैं उसका सरगना हूं. कमाल है...सुशासन बाबू आपको नये मित्रों के साथ क्या क्या पदवी मिल रही है. और आप कुछ कर पाने की हिम्मत नहीं कर पा रहे हैं.

अपराधियों में सरकार का खौफ खत्म: शाहनवाज

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने ट्वीट कर कहा- बिहार में अपराधियों के अंदर प्रशासन, सरकार का जो खौफ खत्म हो गया है, वो बेहद चिंता की बात है. गरीब, कमजोर लोग बिहार में बढ़ते अपराध के शिकार हुए हैं.

बेगूसराय की घटना ट्रेलर, फिल्म तो बाकी है: राम सूरत

बीजेपी नेता पूर्व मंत्री राम सूरत राय ने बेगूसराय में गोलीकांड पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि बेगूसराय की घटना ट्रेलर है, पूरी फिल्म बाकी है. बिहार में जंगलराज एक, दू, तीन, चार, सबके लिए जिम्मेवार नीतीश कुमार.

उन्होंने कहा कि वे ही लगातार  मुख्यमंत्री हैं  और गृह मंत्री भी. सो बढ़ते अपराध का कारण नीतीश कुमार हैं. उन्होंने कि यह तो नीतीश कुमार को चैलेंज है अब वो क्या करेंगे? आरजेडी से डर कर सरकार चला रहे हैं. किसी मंत्री को कोई अधिकार नहीं मिले हैं.

सीएम बनने के लालच में बिहार को बर्बाद कर दिया: चिराग

एलजेपी सांसद चिराग पासवान ने सूरत में कहा कि बिहार में सरकारें बदली हैं, लेकिन मुख्यमंत्री नहीं बदलेंगे. सत्ता की लालच में मुख्यमंत्री नहीं बदले हैं. जब तक मुख्यमंत्री नहीं बदलेंगे तब तक बिहार में कुछ अच्छा नहीं हो सकता. मुख्यमंत्री बनने की लालच में बिहार को बर्बाद कर दिया है.

उन्होंने कहा कि आज पीएम बनने का सपना देख रहे हैं, जो अब तक बिहार नहीं संभाल पाए. कल बेगूसराय की घटना को देखें, इतिहास में कभी ऐसा सुना है कि अपराधी बेखौफ जा रहे हैं. जिससे बिहार नहीं संभलता, वह देश संभालने की बात करते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें