scorecardresearch
 

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के विधायक की डिमांड, बिहार में बने मुस्लिम डिप्टी सीएम

बिहार में नीतीश कुमार 8वीं बार सीएम बने हैं. वहीं राजद नेता तेजस्वी यादव को डिप्टी सीएम बनाया गया है. बीजेपी से अलग होकर नीतीश ने महागठबंधन के साथ मिलकर ये नई सरकार बनाई है. इस बीच असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के एक विधायक ने राज्य में मुस्लिम डिप्टी सीएम बनाने की मांग रखी है.

X
अख्तरुल इमान अख्तरुल इमान
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मुस्लिमों के वोट प्रतिशत का रखा जाए ध्यान
  • एनडीए की सरकार में भी बने थे दो डिप्टी सीएम

बिहार की सत्ता के गलियारे में नई बयार बह रही है. जदयू ने बीजेपी का दामन छोड़ राजद के साथ हाथ मिला लिया है. नीतीश कुमार 8वीं बार राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं. वहीं महागठबंधन के मुख्य घटक दल राजद के नेता तेजस्वी यादव नए डिप्टी सीएम हैं. इस बीच असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के विधायक अख्तरुल इमाम ने राज्य में एक और डिप्टी सीएम बनाने की मांग की है. उनका कहना है कि ये डिप्टी सीएम मुसलमाल होना चाहिए.

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजिलस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के विधायक अख्तरुल इमान का कहना है कि नीतीश कुमार जब बीजेपी के सहयोग से मुख्यमंत्री बने थे. तब बीजेपी के दो डिप्टी सीएम थे. ऐसे में राज्य में एक और डिप्टी सीएम बनाया जाना चाहिए़. उनकर कहना है कि बिहार में जो दूसरा डिप्टी सीएम बने वो मुसलमान होना चाहिए़.

बिहार एआईएमआईएम के अध्यक्ष अख्तरुल इमान का कहना है कि अल्पसंख्यकों के वोट प्रतिशत को ध्यान में रखते हुए, नई सरकार में एक और डिप्टी सीएम बनाया जाना चाहिए. ये डिप्टी सीएम मुसलमान होना चाहिए.

गौरतलब है कि महागठबंधन की सरकार बनने के बाद बिहार में बहुत जल्द मंत्रिमंडल का विस्तार होना है. इसमें जदयू और राजद को ज्यादा मंत्रालय मिलने की संभावना है. वहीं कांग्रेस और हम पार्टी को भी मंत्रालय दिए जा सकते हैं. ऐसे में बिहार के मुस्लिमों की ओर से अख्तरुल इमान ने एक और डिप्टी सीएम बनाए जाने की डिमांड रखी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें