scorecardresearch
 

दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान में शुरू हुआ कोविड टीकाकरण

दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान में 16 जनवरी को यहां के 100 स्वास्थ्यकर्मियों को कोविड-19 का टीका लगाया गया. हफ्ते भर में यहां के सभी 700 स्वास्थ्यकर्मियों के टीकाकरण का काम पूरा हो जाएगा.

दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान में कोरोना टीकाकरण की शुरुआत दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान में कोरोना टीकाकरण की शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के बाद दिल्ली सरकार के दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान, दिलशाद गार्डन में भी कोविड-19 के वैक्सिनेशन (टीकाकरण) की शुरुआत हुई. 16 जनवरी (शनिवार) को यहां के 100 स्वास्थ्यकर्मियों ने वैक्सीन लिया. कोविड-19 का वैक्सीन लेने वाले स्वास्थ्यकर्मियों के नाम का चयन अल्फाबेटिकली किया गया है. इसके तहत ए से डी नाम से शुरू होने वाले 100 स्वास्थ्यकर्मी को शनिवार को वैक्सीन लगाया गया. वैक्सीन के संभावित साइड इफेक्ट पर भी नज़र रखी जाए, इसको लेकर वैक्सीन देने के 30 मिनट तक उन सबको निगरानी में रखा गया.

स्वास्थ्यकर्मियों का हौसला और हिम्मत बना रहे, इसको लेकर दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान में कोविड-19 वैक्सिनेशन प्रोग्राम की नोडल ऑफिसर और क्लीनिकल ओंकॉलजी विभाग की प्रमुख डॉक्टर प्रज्ञा शुक्ला ने सबसे पहले वैक्सीन लगवाया. मीडिया से बातचीत के दौरान डॉक्टर शुक्ला ने कहा, "हमें अपने वैज्ञानिकों पर पूरा भरोसा है और इसी भरोसे की बहाली को लेकर सबसे पहले मैंने खुद वैक्सीन लगवाई है, ताकि आशंकाओं पर विराम लगे और संभावना की तरफ हमलोग कदम बढ़ाएं."

दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान में करीब 700 स्वास्थ्यकर्मी हैं. हफ्ते भर में इन सभी स्वास्थ्यकर्मियों के टीकाकरण का काम पूरा हो जाएगा. शनिवार को जब वैक्सिनेशन प्रोग्राम की शुरुआत हुई तो स्वास्थ्यकर्मियों के बीच उत्साह का माहौल दिखा. सफाईकर्मी से लेकर संस्थान के डॉक्टर इस कार्यक्रम में शामिल हुए.

***

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें