scorecardresearch
 

पी.वी. सिंधु और साक्षी का अक्स फूलों पर उतारा

मालाबार क्रिश्चियन कॉलेज में इतिहास विभाग के प्रमुख वशिष्ठ एम.सी ने महिला खिलाड़ियों को दिया खूबसूरत अंदाज में सम्मान.

महिला खिलाड़ियों को समर्पित फूलों की रंगोली महिला खिलाड़ियों को समर्पित फूलों की रंगोली

नई दिल्ली। ओणम केरल का लोकप्रिय त्योहार है. ओणम पर फूलों की रंगोली (फ्लॉवर कार्पेट) बनाने का चलन राज्य में है. इस साल 11 सितंबर को ये त्योहार मनाया जाएगा. इस मौके पर मालाबार क्रिश्चियन कॉलेज में इतिहास विभाग के प्रमुख वशिष्ठ एम.सी. ने 2016 के रियो ओलंपिक में भारत के लिए मेडल जीतने वाली खिलाड़ी पी.वी. सिंधु और साक्षी मलिक के चेहरों को फूलों के कालीन में उतारा है.

इस काम में कॉलेज के छात्रों ने उनका बखूबी साथ दिया है. वशिष्ट ने इस फ्लॉवर कार्पेट को भारतीय स्त्री शक्ति शीर्षक देते हुए महिला खिलाड़ियों को समर्पित किया है.

वशिष्ट का खेलों के प्रति गहरा रुझान है. उन्होंने सचिन तेंदुलकर पर एक लाइब्रेरी बनाई है जिसमें इस दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी पर विभिन्न भाषाओं की दर्जनों किताबें शामिल हैं. इसके अलावा उन्होंने भारतीय राजनेताओं पर आधारित किताबों को पुस्तकालय में खास तौर पर संग्रीहत किया है. लोकसभा चुनाव और वर्ल्ड कप क्रिकेट के दौरान खास तरह का कैलेंडर भी वे डिजाइन कर चुके हैं जिसमें इन दोनों ही आयोजनों का इतिहास दर्शाया गया है. वशिष्ठ खेल और संस्कृति से जुड़े विभिन्न मौकों पर कुछ अलग करते रहते हैं. 

***

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें