scorecardresearch
 

ओडिशा में मोदी की रैली के दौरान बीजद में शामिल हुआ भाजपा प्रत्याशी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा में रैलियां कर रहे हैं और विपक्ष पर ताबड़तोड़ हमले भी कर रहे हैं. पर दिलचस्प यह है कि ओडिशा में उनके भाषण के दौरान ही दो प्रत्याशी बीजू जनता दल में शामिल हो गए.

फोटोः महेश शर्मा फोटोः महेश शर्मा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पूरा ध्यान ओडिशा पर है. पहले चरण के चुनाव के लिए अब तक वह 2 रैलियां कर चुके हैं, तीसरी रैली 6 अप्रैल को वह सुंदरगढ़ में संबोधित करेंगे. मोदी ने मंगलवार को कालाहांडी की सभा में नवीन पटनायक और राहुल गांधी पर निशाना साधा. इससे पहले सुबह 8 बजकर 6 मिनट पर ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने कहा कि ओडिशा में कुछ बात तो है जो मुझे बार-बार आने को यह राज्य आकर्षित करता है. हालांकि मोदी प्रधानमंत्री का पद संभालने से लेकर चुनाव के पहले तक 10 बार ओडिशा आ चुके हैं. भुवनेश्वर में 15 अप्रैल 2017 की नेशनल एक्जीक्यूटिव की बैठक में शामिल होने के दौरान वह दो दिन रुके भी थे. उनके ओडिशा आने के पीछे यह भी कारण बताया जाता है कि हिंदी बेल्ट में पार्टी की कमजोरी की भरपाई वह तटीय राज्यों से करने की योजना पर काम कर रहे हैं. यह प्लान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का बताया जाता है.  

भाषण देने का मोदी का पुराना अंदाज है. वह सवाल पूछते हैं और जनता से जवाब लेते हैं. कांग्रेस की नीयत पर सवाल उठाते हुए कहा कि जो 70 सरकार में रहकर कुछ नहीं कर पाये वह सत्ता में आने के लिए गरीब-गरीब की माला जप रहे हैं. विपक्ष के पास कोई नीति नियम नहीं है. वे लोग पैसा लूटना जानते हैं. बीमारी बताते हैं पर सबका इलाज आपका चौकीदार मोदी रखता है. मोदी ने रैली में जुटी भीड़ से पूछा, गरीबों का पैसा खाने पर आपको भरोसा है क्या? गरीबों को लूटने वालों पर भरोसा है क्या? 70 साल के लिए इन्हें माफ करेंगे क्या? प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 में आपने मुझपर भरोसा जताया, पांच साल में उनके 70 साल के बराबर काम करके दिखाया. आप दोबारा मौका दीजिए तो ओडिशा में विकास की रफ्तार और भी गति दे सकूं. 

इधर मोदी बोलते रहे और प्रत्याशी बीजद में गया

मोदी के ओडिशा सभाओं के दौरान की भाजपा प्रत्याशियों के बीजद में शामिल होने की खबरें में प्रकाश में आई हैं. अब तक दो प्रत्याशी ऐसा कर चुके हैं. इधर कालाहांडी में मोदी का चुनावी भाषण चलता रहा उधर भाजपा के विधानसभा प्रत्याशी तुषारकांति बेहरा भुवनेश्वर में दोपहर को नवीन निवास जाकर बीजद में शामिल हो गए. उन्हें भाजपा ने काकटपुर विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया था. बेहरा को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने खुद निज निवास में बीजद में शामिल किया. पटनायक ने कहा कि उनके आने से बीजद को मजबूती मिलेगी. काकटपुर में चौथे चरण 29 अप्रैल को चुनाव होना है. मोदी की कोरापुट जिले के जैपुर टाउन में सभा के दौरान आनंदपुर विधानसभा क्षेत्र का भाजपा प्रत्याशी भगीरथी सेठी ने भी बीजद की सदस्यता ली थी. 

***

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें