scorecardresearch
 

दुनियाभर के 200 चुनिंदा लोगों की सूची में शामिल त्रिशनीत

त्रिशनीत के हुनर को मिला वैश्विक सम्मान.

X
त्रिशनीत अरोड़ा त्रिशनीत अरोड़ा

एथिकल हैकर त्रिशनीत अरोड़ा भविष्य में कई सकारात्मक कामों को अंजाम देंगे. यह बात कोई और नहीं बल्कि खुद उनका वर्तमान कह रहा है. लेकिन इस बात पर वैश्विक स्तर की संस्थाएं भी मोहर लगा रहीं हैं. 24 वर्षीय त्रिशनीत अरोड़ा को सेंट ‘गैलन सिंपोजियम स्वीटजरलैंड’ की तरफ से ‘‘कल के लीडर’‘ सम्मान के लिए नामित किया गया है.

इस सम्मान के लिए इस वैश्विक संस्था ने दुनियाभर से अपने क्षेत्र में बेहतरीन काम कर रहे 200 लोगों को चुना है. यानी दुनीया के 200 चुनिंदा लोगों के बीच त्रिशनीत अरोड़ा ने पहचान बनाई है.

स्कूल ड्रॉप आउट त्रिशनीत साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट के रूप में देश के भीतर एक जाना माना नाम हैं. दुनियाभर में भी उनकी पहचान लगातार मजबूत हो रही है. साइबर सिक्योरिटी कंपनी टीएसी के फाउंडर अरोड़ा अब इस नामांकन के बाद दुनियाभर में और भी ज्यादा मशहूर हो गए हैं.

हालांकि ऐसा नहीं है कि अरोड़ा को पहली बार ऐसा सम्मान मिला है. इससे पहले 2017 में जीक्यू मैग्जीन ने पचास सबसे ज्यादा प्रभावी लोगों की सूची में इन्हें शामिल किया था.

न्यू मैक्सिको के शहर सेंटा फे के मेयर ने तो 25 अगस्त 2017 को ‘त्रिशनीत डे’ के नाम से भी घोषणा की थी.  साल 2018 में फोर्ब्स की अंडर-30 सूची में भी अरोड़ा को शामिल किया गया था.

***

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें