scorecardresearch
 

महिला अधिकारों पर जागरूकता जगाने निकली अंगूरी भाभी

हर साल 8 मार्च को पूरे विश्व में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता हैं पर विडंबना ये है कि हमारे देश में बड़ी संख्या मे ऐसी महिला है जिन्हें इस दिन के बारे में कुछ पता ही नहीं है. इसी को ध्यान रखते हुए मशहूर टीवी अभिनेत्री शुभांगी अत्रे ने जागरूकता फैलाने का एक कदम उठाया है. 

शुभांगी अत्रे शुभांगी अत्रे

हर साल 8 मार्च को पूरे विश्व में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता हैं पर विडंबना ये है कि हमारे देश में बड़ी संख्या मे ऐसी महिला है जिन्हें इस दिन के बारे में कुछ पता ही नहीं है. इसी को ध्यान रखते हुए मशहूर टीवी अभिनेत्री शुभांगी अत्रे ने जागरूकता फैलाने का एक कदम उठाया है. अत्रे, एक निजी टीवी चैनल के मशहूर धारावाहिक 'भाभीजी घर पर है'  में अंगूरी भाभी का किरदार निभाने के लिए प्रसिद्ध हुई हैं. अत्रे ने अपनी पहल के तहत अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस को उन महिलाओं के साथ मनाया जिन्हें इसके महत्व के बारे में कुछ भी नहीं पता था. उन्होंने न केवल इस दिवस की अहमियत को आम महिलाओं तक पहुंचाया, बल्कि उन्हें उपहार भी भेंट किए. अत्रे ने सरकार से अपील की है कि इन महिलाओं की मदद करे. 

अत्रे ने कहा, "हमारे गांवों में कई ऐसी महिलाएं हैं जो समाज के सबसे निचले पायदान पर हैं. दो वक्त की रोटी के लिए उनका जीवन दुश्वारियों से भरा रहता है. उन्हें ये भी नहीं मालूम कि नारी दिवस क्यों मनाया जाता है और इसकी क्या अहमियत है. मुझे लगा कि इन महिलाओं के बीच आकर महिला अधिकारों के प्रति जागरूकता फैलाई जाए." 

उन्होंने आगे कहा कि ये देखकर दुख होता है कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन भी कई गांवों शहरों में महिलाएं कचरा बीनती नजर आती हैं.

सरकार को इन महिलाओं कि मदद करनी चाहिए ताकि ये भी सम्मान से जीवनयापन कर सकें.

जाहिर है, नामी शख्सियतों के ऐसे महिला अधिकारों के लिए आगे आने और जागरूकता फैलाने में मदद करने से लोगों तक संदेश तेजी से फैलेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें