scorecardresearch
 

इंडिया टुडे प्लस

पुलिस द्वारा बरामद रेमडिसिविर इंजेक्शन

जरूरतमंदों को मिलेंगी कालाबा‍जारियों से बरामद दवाएं

06 मई 2021

कोरोना से संबंधी दवाओं और ऑक्सीजन की कालाबाजारी के खिलाफ यूपी पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान में जब्त की गई दवाएं संबंधित जिलों के सीएमओ के सुपुर्द की जाएंगी. हाइकोर्ट के आदेश के बाद अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं.

प्रतीकात्मक फोटो

कोरोना से जंग लड़ेंगे रिटायर्ड डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ

06 मई 2021

योगी सरकार ने कोरोना संक्रमण के निबटने के लिए स्वास्थ्य सेवाओं को चुस्त-दुरुस्त करने लिए कई स्तरों पर प्रयास शुरू किए गए हैं. सेवानिवृत्त चिकित्सक, नर्स और पैरामेडिकल स्टाफ को भी कोविड वार्डों में ड्यूटी के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से उन्हें भी मानदेय के आधार पर इन्गेज किया जाएगा.

प्रतीकात्मक फोटो

यूपी: महामारी में कराह रहे ब्लड बैंक

06 मई 2021

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के चलते ब्लड बैंक में स्वैच्छ‍िक रक्तदान में गिरावट. प्रदेश के सभी ब्लड बैंकों में रिजर्व कोटे का एक तिहाई खून ही मौजूद. मरीजों को हो रही दि‍क्कतें.

पंचायत चुनाव में वोट देने के लिए कतार में लगे लोग (प्रतीकात्मक फोटो/पीटीआइ)

यूपी: दलीय आस्था का भी इम्त‍िहान लेंगे पंचायत चुनाव

05 मई 2021

यूपी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नतीजे आते ही अब जिला पंचायत अध्यक्ष पद को कब्जाने की जोड़-तोड़ तेज हो गई है. जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में जिला पंचायत सदस्य अपने दल को लेकर कितने आस्थावान है? इसकी परीक्षा भी होगी. साथ ही राजनीतिक दलों के सामने अपने समर्थक जिला पंचायत सदस्यों को भटकने से रोकने की भी चुनौती होगी.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

यूपी सरकार ने 4 करोड़ टीके का जारी किया ग्लोबल टेंडर

05 मई 2021

अंतरराष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध वैक्सीन को यूपी में मुहैया कराने के लिए योगी सरकार ने ग्लोबल टेंडर जारी किया है. टीके के लिए ग्लोबल टेंडर जारी करने वाला यूपी देश का पहला राज्य बना है.

अमेरिका की ट्रेजरी सेक्रटरी जेनेट येलेन

येलेन के बयान से डरा अमेरिकी बाजार, भारत में भी आशंका

05 मई 2021

बीते तीन सत्रों से जारी भारतीय शेयर बाजार की गिरावट और गहरा सकती है. मंगलवार को अमेरिका की ट्रेजरी सेक्रटरी जेनेट येलेन की ओर दिया गया बयान इसकी वजह बन सकता है.

प्रतीकात्मक फोटो

यूपी: भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य की नियमित मिलेगी सूचना

04 मई 2021

मुख्यमंत्री योगी ने अस्पतालों में चिकित्सकों की लापरवाही को गंभीरता से लिया है. मुख्यमंत्री ने आदेश दिया है कि सभी निजी और सरकारी कोविड अस्पताल में एक व्यक्ति की जिम्मेदारी तय की जाए कि वह दिन में कम से कम एक बार मरीज के स्वास्थ्य की अद्यतन जानकारी उसके परिजनों को अवश्य दे.

यूपी पंचायत चुनाव में वोट देने पहुंचे मतदाता (प्रतीकात्मक फोटो/पीटीआइ)

पंचायत चुनाव में भाजपा को भारी पड़े किसान और कोरोना

04 मई 2021

पिछले वर्ष दिसंबर से शुरू हुए किसान आंदोलन की तपिश को ठंड करने के लिए भाजपा ने हर संभव प्रयास किए थे. भाजपा पिछले एक वर्ष से पश्च‍िमी यूपी में पंचायत चुनाव के मद्देनजर व्यूह रचना कर रही थी. बावजूद इसके भाजपा को पंचायत चुनाव के नतीजों में पश्च‍िम यूपी के जिलों में आशा से विपरीत नतीजे मिल रहे हैं.

लक्ष्मीनारायण गर्ग

पिता की विरासत को सहेजते रहे लक्ष्‍मीनारायण गर्ग

03 मई 2021

हास्यकवि पद्मश्री स्वर्गीय काका हाथरसी के ज्‍येष्‍ठ पुत्र लक्ष्‍मीनारायण गर्ग इस फानी दुनिया से महाप्रयाण कर गये.

प्रतीकात्मक फोटो

यूपी: फ्रंटलाइन कर्मचारियों का मानदेय 25 प्रतिशत बढ़ा

03 मई 2021

योगी सरकार ने 3 मई को कोविड की लड़ाई में दिन-रात जुटे स्वास्थ्य विभाग के फ्रंटलाइन वकर्स को बड़ा तोहफा दिया है. सरकार ने सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स के मानदेय में 25 प्रतिशत की अभूतपूर्व बढ़ोत्तरी कर यह साफ कर दिया कि सरकार उनका मनोबल बढ़ाने में कोई कमी नहीं रखेगी.

प्रतीकात्मक फोटो

यूपी: मरीज कोविड अस्पताल के भीतर, बाहर परिजन परेशान

03 मई 2021

कोविड अस्पताल में भर्ती मरीजों की जानकारी पाने के लिए परिजन हो रहे परेशान. समय-समय पर परिजनों को मरीज के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी देने के लिए अस्पताल की कोई पुख्ता व्यवस्था नहीं. तीमारदारों में आक्रोश.