scorecardresearch
 

इंडिया टुडे प्लस

रेमडेसिविर इंजेक्शन

तस्करी के जरिए यूपी में पहुंचने लगे रेमडेसिविर इंजेक्शन

17 अप्रैल 2021

कानपुर पुलिस ने 15 अप्रैल को रेमडेसिविर इंजेक्शन की तस्करी करने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया. इनके पास 265 इंजेक्शन बरामद किए गए हैं. देश में रेमडेसिविर इंजेक्शन की भारी किल्लत के बीच इस इनजेक्शन की तस्करी का भी यह पहला मामला है.

प्रतीकात्मक फोटो

कोरोना से लड़ने को नए ‘हथि‍यारों’ से लैस हो रहे अस्पताल

17 अप्रैल 2021

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर राम मनोहर लोहिया चिकित्सा आयुर्विज्ञान संस्थान लखनऊ, मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज प्रयागराज और बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर के डेडिकेटेड कोविड अस्पताल में संसाधन विकास के लिए बजट जारी.

अध‍िकारियों के साथ वर्चुअल संवाद करते योगी आदित्यनाथ

यूपी: बगैर टेंडर दवाएं-उपकरण खरीद सकेंगे सरकारी अस्पताल

16 अप्रैल 2021

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कोरोना की रोकथाम के लिए बड़ा फैसला. आपात परिस्थितियों को देखते हुए खरीदारी के लिए दी गई तीन महीने की छूट. तात्कालिक जरूरतों के अनुसार 12 अप्रैल से 11 जुलाई तक कई शर्तों पर दी गई अनुमति.

प्रतीकात्मक फोटो

लॉकडाउन से जीडीपी में दो फीसद तक नुकसान की आशंका

16 अप्रैल 2021

वॉल स्ट्रीट की ब्रोकरेज कंपनी बैंक ऑफ अमेरिका (बोफा) सिक्योरिटीज के ताजा अनुमान के मुताबिक, एक माह के राष्ट्रीय स्तर के लॉकडाउन से जीडीपी के एक से दो प्रतिशत का नुकसान होगा.

लखनऊ में फायर बिग्रेड से हो रहा बस अड्डे का सेनिटाइजेशन

यूपी में सेनिटाइजेशन के लिए उतरा फायर ब्रिगेड का बेड़ा

16 अप्रैल 2021

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर फायर सर्विस महकमे की 900 से अधिक छोटी-बड़ी गाडियां सूबे के हर जिले में चिन्हित किए गए संवेदनशील स्थलों, हॉटस्पॉट तथा बड़े बाजार और आवासीय स्थलों का सेनिटाइजेशन में जुटीं.

यूपी में रविवार को बंदी

ओपीडी सेवा स्थगित, रविवार को यूपी में बंदी

16 अप्रैल 2021

कोविड संक्रमण के बढ़ते प्रसार के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि हर रविवार आवश्यक और आपातकालीन सेवाओं को छोड़ अन्य सभी सामान्य गतिविधियां बंद रखी जाएं. मास्क न लगाने पर 10 हजार रुपये तक लगेगा जुर्माना.

लखनऊ में शुरू हुआ सेनेटाइजेशन

कोरोना पीड़ितों को न भर्ती करने पर होगी एफआइआर

15 अप्रैल 2021

मुख्यमंत्री योगी ने डीएम और सीएमओ स्तर से भेजे जा रहे कोरोना संक्रमितों को अस्पताल में भर्ती करने में हीलाहवाली करने वालों के खिलाफ नियमानुसार महामारी ऐक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. प्रदेश में युद्धस्तर पर स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त करने का काम चल रहा.

स्मृतिशेषः गीतकार राजन का महाप्रयाण

स्मृतिशेषः गीतकार राजन का महाप्रयाण

15 अप्रैल 2021

प्रेमगीतों के अप्रतिम गीतकार पंडित राजेन्द्र राजन 15 अप्रैल की तड़के महाप्रयाण कर गए और छोड़ गए लाखों लोगों के अधरों पर तैरते वे गीत, जिन्हें सुनकर लोग ताज़ा होते हैं, जीवन की लय पाते हैं.

लखनऊ एयरपोर्ट पर रेमडेसिवर इंजेक्शन ले जाते कर्मचारी

योगी ने अपना जहाज भेज मंगाया 25,000 रेमडेसिवर इं‍जेक्शन

14 अप्रैल 2021

यूपी में कोरोना के बढ़ते मामलों को थामने के लिए मुख्यमंत्री योगी ने झोंकी ताकत. रेमडेसिवर इंजेक्शन की उपलब्धता बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री ने अपना स्टेट प्लेन अहमदाबाद भेजकर इसकी 25,000 डोज मंगाई जो बुधवार की शाम को पहुंच गईं. अस्पतालों में युद्धस्तर पर बेड बढ़ाने की तैयारी.

लखनऊ में अंतिम संस्कार के लिए लकड़ी ले जाते परिजन

लखनऊ में अस्पताल से लेकर श्मशान स्थल हुए फुल

13 अप्रैल 2021

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्वास्थ्य सेवाएं कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते प्रकोप के आगे चरमरा गई हैं. योगी सरकार में कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने 12 अप्रैल को शासन को चिट्टी लिखकर स्वास्थ्य सेवाओं की पोल खोली है.

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग, प्रयागराज

छह महीने में आया पीसीएस का नतीजा, बेटियों ने मारी बाजी

13 अप्रैल 2021

परीक्षाओं में गड़बड़ी के लिए कुख्यात रहे उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) की कार्यप्रणाली में हुए बदलाव की झलक पीसीएस-2020 परीक्षा के नतीजों पर दिखी है. यूपीपीएससी ने यह परीक्षा प्रक्रिया छह माह के भीतर पूरी कर रिकॉर्ड कायम किया है.