scorecardresearch
 

शादी कोई दिन और

शिल्पा गावडे और निनाद पालकर की सगाई पिछले दिसंबर में हो गई थी और 19 मार्च को उन्हें विवाह बंधन में बंध जाना था. पर शादी से ठीक एक दिन पहले उनकी शादी स्थगित कर दी गई.

फोटो साभार-इंडिया टुडे फोटो साभार-इंडिया टुडे

शिल्पा गावडे 28 वर्ष

और निनाद पालकर 30 वर्ष

इंडिया पोस्ट कर्मचारी, विक्रोली, मुंबई

शिल्पा गावडे और निनाद पालकर की सगाई पिछले दिसंबर में हो गई थी और 19 मार्च को उन्हें विवाह बंधन में बंध जाना था. पर शादी से ठीक एक दिन पहले उनकी शादी स्थगित कर दी गई. शिल्पा के माता-पिता, पांडुरंग और प्रिया गावडे ने अपने मेहमानों की हिफाजत केबारे में चिंता करते हुए यह फैसला लिया क्योंकि भारत में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र ही है.

शादी की न केवल सारी तैयारियां हो चुकी थीं, बल्कि उससे पहले की विभिन्न रस्में भी जोर-शोर से चल रही थीं. पर जब वायरस जोर पकडऩे लगा तो गावडे और पालकर परिवारों ने मिल-जुलकर शादी को स्थगित कर दिया. प्रिया कहती हैं, ''आमंत्रण पत्र एक महीना पहले ही बंट चुके थे और करीब 1,200 लोगों को न्योता दिया जा चुका था.

रिश्तेदारों ने अपने टिकट बुक करा लिए थे और कुछ लोग पहले भी पहुंच चुके थे.'' थोड़ी निराशा के बावजूद गावडे और पालकरपरिवार खुश हैं कि उन्होंने अपने मेहमानों के लिए एक सही काम किया और बीमारी को फैलने से रोकने की दिशा में अपना योगदान दिया है.

***

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें