scorecardresearch
 
डाउनलोड करें इंडिया टुडे हिंदी मैगजीन का लेटेस्ट इशू सिर्फ 29/- रुपये में

खुशीः जिस बात से मुझे खुशी मिलती है

मुझे खुशी है कि मुझे 'तितलियां’ जैसे प्लेटफॉर्म के माध्यम से समाज की भलाई में योगदान करने का अवसर मिला है.

X
सी.पी. गुरनानी
सी.पी. गुरनानी

सी.पी. गुरनानी
सीईओ, टेक महिंद्रा

''हमारा अधिकांश समय लेने वाला काम सारी बातों पर हावी हो सकता है. हालांकि मेरा काम मेरी खुशी की जगह है, पर तनाव खत्म करने का मेरा सबसे बड़ा साधन परिवार के साथ समय बिताना रहा है, खासकर अपने पोते के साथ खेलना और आस-पास की हर चीज के प्रति उसकी जिज्ञासा में साझेदार बनना.

मेरे परिवार और दोस्तों का प्यार मुझे जमीन से जोड़े रखता है और मुझे वह बनाता है जो मैं हूं. उनका विश्वास और एकजुटता मुझे खुद को चुनौती देने, जोखिम लेने और निर्णायक फैसले करने का साहस देती है. मुझे खुशी है कि मुझे 'तितलियां’ जैसे प्लेटफॉर्म के माध्यम से समाज की भलाई में योगदान करने का अवसर मिला है.

यह एनजीओ मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट है, जिसे मैंने अपनी पत्नी अनीता के साथ मिल कर स्थापित किया है. इसका उद्देश्य वंचित बच्चों के बीच खुशी और शिक्षा का प्रसार करना है ताकि उनकी सकारात्मकता, मासूमियत और जिज्ञासा को प्रोत्साहित करके उन्हें उनके सपनों को साकार करने का मौका दिया जा सके.

आइआइएम नागपुर के चेयरमैन और प्लाक्षा विश्वविद्यालय में संस्थापक ट्रस्टी के रूप में मैं देश के युवा मस्तिष्कों के साथ भी काम करता हूं. मैं जीवन के प्रत्येक दिन को सीखने और बढ़ने के अवसर के रूप में ग्रहण करता हूं. मेरा मानना है कि बीते कल की हर खुशी आने वाले कल के लिए एक बढ़िया यादगार है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें