scorecardresearch
 
डाउनलोड करें इंडिया टुडे हिंदी मैगजीन का लेटेस्ट इशू सिर्फ 25/- रुपये में

ऑटो रिपोर्टः शानदार नई कीगर

भारत में संचालन के अपने दसवें साल में रेनॉ ने शानदार और जबदरस्त नई कीगर को लॉन्च किया है. हम ले रहे हैं इस गाड़ी का जायजा.

रेनॉ कीगर रेनॉ कीगर

ऑटो स्पेशल फोकस

रेनॉ ने क्रांतिकारी उत्पादों को लॉन्च करने की अपनी परंपरा को कायम रखते हुए कीगर के साथ ही एक बार फिर नए मानदंड स्थापित कर दिए हैं. कीगर अद्वितीय क्रॉसओवर डिजाइन में पेश की गई है, जो लोगों को आकर्षक लगेगी. इसकी सुडौल बॉडी को एक नजर देखते ही आप इसके दीवाने हो जाएंगे. फिर इसकी टेक्नोलॉजी भी है.

एलईडी डीआरएल के साथ डे ऐंड नाइट ट्राइ-ऑक्टा प्योर विजन हेडलैंप और सी-आकार वाली टेल लाइट रोशनी बिखेरने के लिए है. इसके अलावा इसमें शार्क फिन एंटीना और स्पोर्टी रियर स्पॉयलर है तथा आगे की ओर क्रोमग्रिल लगा है जिससे कीगर का डिजाइन मस्कुलर लगता है. यही नहीं, इसका ग्राउंड क्लियरेंस 205 एमएम है.

कीगर अपने भीतर स्मार्ट केबिन से आकर्षित करती है, जिसमें टेक्नोलॉजी, व्यावहारिकता और जगह के मामले में भरपूर संभावना एक साथ नजर आती हैं. इसमें एक टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है जो ढेर सारे स्टोरेज विकल्पों के साथ एपल—और एंड्रॉएड—रेडी है. पीछे भरपूर जगह के अलावा कीगर में 405 लीटर की भरपूर जगह है.

रेनॉ कीगर का इंजन 100 बीएचपी, 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल है, जिसकी बदौलत इसका प्रदर्शन दूसरों से बेहतर है और यह स्पोर्टी ड्राइव के माकूल है. यही नहीं, अपने सेगमेंट में प्रति लीटर 20.5 किलोमीटर के साथ इसकी फ्यूल एफिशिएंसी सबसे अच्छी है. इसमें 1.0-लीटर एनर्जी पेट्रोल इंजन का भी विकल्प है. कोई भी एमटी, सीवीटी या एएमटी के साथ कीगर ले सकता है.

आखिर में,  कीगर में सुरक्षा के ढेर सारे उपाय हैं, जिनमें चार एयरबैग, एबीएस और ईबीडी हैं. यह कहना अतिशयोक्ति न होगा कि यह कंप्लीट पैकेज है.

भीड़ में अलग
रेनॉ कीगर की खूबियों में सबसे अहम इसका जबरदस्त डिजाइन है, जिसकी बदौलत यह अद्वितीय बन जाती है. तिस पर इसमें दो शेड की पेंट है, जिससे यह अलग नजर आती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×