scorecardresearch
 
डाउनलोड करें इंडिया टुडे हिंदी मैगजीन का लेटेस्ट इशू सिर्फ 29/- रुपये में

विधानसभा चुनाव 2022ः मॉडल बहू के कंधे पर ससुर की विरासत

सियासत के लिए ग्लैमर की दुनिया छोड़ने वाली अनुकृति समाजसेवा भी करती रही हैं. भाजपा से लैंसडाउन सीट पर महंत दिलीप रावत चुनावी मैदान में हैं.

X
नई पारी  मॉडल अनुकृति गुसाईं (दाएं से दूसरी) लैंसडाउन से कांग्रेस उम्मीदवार हैं
नई पारी  मॉडल अनुकृति गुसाईं (दाएं से दूसरी) लैंसडाउन से कांग्रेस उम्मीदवार हैं

उत्तराखंड

उत्तराखंड में मॉडलिंग की चमक-दमक छोड़ सियासी पारी खेलने आई अनुकृति गुसाईं रावत ने कांग्रेस से अपनी राजनीति की शुरुआत की है. वर्ष 2013 में मिस इंडिया दिल्ली का खिताब जीतने वाली अनुकृति के कांग्रेस में शामिल होने के बाद पार्टी ने उन्हें लैंसडाउन सीट से प्रत्याशी बना दिया है.

यह सीट पूर्व में उनके ससुर हरक सिंह रावत की रही है. इस सीट से हरक दो बार विधायक चुने गए थे. सियासत के लिए ग्लैमर की दुनिया छोड़ने वाली अनुकृति समाजसेवा भी करती रही हैं. भाजपा से लैंसडाउन सीट पर महंत दिलीप रावत चुनावी मैदान में हैं.

कोटद्वार स्थित सिद्धबली मंदिर के महंत और लगातार दो बार लैंसडाउन से विधायक बनने वाले दिलीप रावत के सामने अनुकृति कितनी बड़ी चुनौती पेश कर पाती हैं, यह तो चुनाव के नतीजे ही बताएंगे.

बतकही

''मैं यह देखकर हैरान हूं कि बसपा सक्रिय नहीं है. (मायावती) बहुत खामोश हैं, मैं इसे समझ नहीं पा रही हूं. ऐसा संभव है कि भाजपा सरकार दबाव डाल रही हो’’

प्रियंका गांधी
कांग्रेस महासचिव, यूपी प्रभारी

''यूपी में कांग्रेस की हालत इतनी खराब है कि उनकी मुख्यमंत्री की उम्मीदवार ने कुछ ही घंटों के भीतर अपना स्टैंड बदल लिया. अच्छा रहेगा कि लोग उन पर अपना वोट बर्बाद न करें’’

मायावती
बसपा प्रमुख
ट्वीट

—अखिलेश पांडे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें