scorecardresearch
 
डाउनलोड करें इंडिया टुडे हिंदी मैगजीन का लेटेस्ट इशू सिर्फ 25/- रुपये में

शख्सियतः हर किरदार मैसेज दे, जरूरी नहीं

अभिनेत्री शेफाली शाह अपनी ताजा फिल्म जलसा, रोल चुनने की प्राथमिकताओं, पसंदीदा थ्रिलर्स और आने वाले प्रोजेक्ट्से के बारे में.

X
शेफाली शाह शेफाली शाह

जलसा की शूटिंग के समय आपके लिए सबसे खास बात क्या थी?

मेरे लिए फिल्म का पूरा अनुभव ही खास था. सुरेश त्रिवेणी, निदेशक) और विद्या (बालन, को-ऐक्टर) के साथ काम करना बेहतरीन अनुभव था. पर मेरे लिए सबसे स्पेशल था सूर्य (कसीभाटला). वह विद्या के कैरेक्टर माया के बेटे का रोल कर रहा है. बड़ा अनमोल है और हम एक-दूसरे के बहुत करीब हैं. मैं उसे बहुत प्यार करती हूं.

आपके ज्यादातर किरदार मनोरंजन के साथ-साथ कोई सामाजिक संदेश भी देते हैं. यह रोल चुनने का आपका क्राइटेरिया भी है?

नहीं, रोल चुनने का यह मेरा क्राइटेरिया बिल्कुल नहीं. जैसे वेब सीरीज ह्यूमन में मेरा जो किरदार था उसमें कोई मोरैलिटी, कोई नैतिकता नहीं थी. उस किरदार से मैं लोगों को कुछ नहीं सिखा सकती. उसमें डॉ. गौरीनाथ के रोल के लिए मेरा कोई रेफरेंस प्वाइंट भी नहीं था. मैंने एक रिस्क लिया और उस किरदार को अलग तरीके से निभाया.

वह लिखा एक शेरनी की तरह गया था पर निभाया मैंने उसे एक हिरन की तरह. जैसे लेडी डायना के शरीर में जोकर का दिमाग. मेरे बाकी रोल्स से बिल्कुल अलग.

खुद के फीडबैक के लिए क्या आप अपनी फिल्मों और शोज़ को कभी पलटकर देखती हैं?

प्रोजेक्ट जब तैयार होता है तभी मैं उसे एक बार देखती हूं. उसके बाद मैं उसे नहीं देखती. मैं मूल्यांकन भी नहीं करती क्योंकि जो हो चुका है, उसके बारे में ''ये कर सकती थी’’, ''ये बेहतर हो सकता था’’, ऐसा सोचने का कोई फायदा नहीं.

अपने आने वाले प्रोजेक्ट्सस के बारे में थोड़ा बताएं?

डॉक्टर जी एक मल्टीस्टारर फिल्म है. सेंसिटिव सब्जेक्ट है पर उतना ही मजेदार है. फिर डार्लिंग्स है जिसमें आलिया भट्ट के साथ पैरेलल लीड में हूं. यह एक डार्क कॉमेडी है. बहुत निजी और जरूरी विषय पर आधारित है. फिर थ्री ऑफ अस एक और फिल्म है बिल्कुल हाइकू जैसी नाजुक और खूबसूरत. और दिल्ली क्राइम-2 भी है.

अपने पांच पसंदीदा क्राइम ड्रामाज़ या थ्रिलर शोज़ के रूप में आप क्या-क्या रिकमेंड करेंगी?

देखे तो मैंने बहुत सारे हैं. कोई पांच बताने हों तो मेरी रिकमेंडेशन होगी: ह्वेन दे सी अस, ब्रॉड चर्च, पपेट मास्टर, फार्गो और ट्रू डिटेक्टिव.

-जीशा अम्लानी

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें