scorecardresearch
 

खेल

इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) का 13वां संस्करण

कोविड के दौर में क्रिकेट

04 सितंबर 2020

इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) का 13वां संस्करण यूएई में शुरू होने वाला है. 53 दिनों के इस टूर्नामेंट में दुबई, शारजाह अबू धाबी में मैच होंगे, और इसका फाइनल 10 नवंबर को होगा

कैप्टन कूल अहमदाबाद के मोटेरा में विश्व कप 2011 के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फील्डिंग सजाते धोनी ‘‘दुनिया ने उनकी उपलद्ब्रिधयां देखी हैं. मैंने उसे देखा है. वे बहुत  खास तरह के इनसान है’’

शांत, संयत और ज़हीन खिलाड़ी

30 अगस्त 2020

स्टंप के सामने और उसके पीछे जबरदस्त कमाल दिखाने से भी ज्यादा धोनी की जो खूबी उन्हें औरों से अलग करती है वह है पूर्वानुमान से गेम को समझने की उनकी क्षमता.

और ये छक्का 2011 विश्व कप के फाइनल में भारत-श्रीलंका के बीच मुकाबले में विजयी शॉट लगाते धोनी

धोनी को देखते हुए भी जो नहीं दिखता

28 अगस्त 2020

जो भी क्रिकेट में है उसमें धोनी का अक्स है लेकिन किसी के पास वह लय नहीं जिसकी बात होती है.

गेट्टी इमेजेज

अरमानों की राह पर

19 मार्च 2020

परंपरावादियों का मानना है कि महिला आइपीएल शुरू करने की जल्दबाजी से अनावश्यक दबाव बनेगा

 एस. जयशंकर

आवारण कथाः यह सरकार राष्ट्रीय हितों की रक्षा के प्रति पूरी तरह प्रतिबद्ध है

06 मार्च 2020

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के 36 घंटे के राजकीय दौरे के बाद दिल्ली से विदा होने के अगले दिन विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने इंडिया टुडे ग्रुप एडिटोरियल डाइरेक्टर राज चेंगप्पा के साथ खास बातचीत की. अब तक की सबसे लंबी और विस्तृत बातचीत में विदेश मंत्री ने भारत-अमेरिकी संबंधों के परिप्रेक्ष्य में वैश्विक संबंधों के मामले में भारत की नई विदेश नीति को रेखांकित किया. तमाम बातों के अलावा उन्होंने 'मोदी सिद्धांत,' चीन के साथ अत्यंत जटिल संबंधों, पाकिस्तान से सीमा-पार आतंकवाद से निपटने, अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म करने, दुनिया को नागरिकता (संशोधन) कानून के बारे में सफाई पेश करने की चुनौतियों और अर्थव्यवस्था में मंदी के असर पर खुलकर चर्चा की. कुछ अंश:


गंगोम बाला देवी

फुटबॉल में बाला का बल

20 फरवरी 2020

मणिपुर की महिला फुटबॉल टीम ने 25 में से 20 बार राष्ट्रीय चैंपियनशिप जीती है. फुटबॉल के प्रति देवी का प्रेम जुनून में तब बदला जब उन्होंने बिष्णुपुर जिले में बचपन में पड़ोस के लड़कों के साथ फुटबॉल खेला.