scorecardresearch
 

'फॉरबिडन लव': ZEE5 ऑरिजनल की पहली दो फिल्में, 'अरेंज्ड मैरिज' और 'अनामिका', हैं रोमांस और रोमांच से भरपूर

Impact Feature

ZEE5 के ‘फॉरबिडन लव’ की चार कहानियां इसी से जुड़ी हैं और इनमें से दो फिल्में 9 सितंबर, यानि कल रिलीज हो चुकी हैं. इन फिल्मों के नाम हैं 'अरेंज्ड मैरिज' और 'अनामिका'.

अरेंज्ड मैरिज के एक सीन में अली फजल अरेंज्ड मैरिज के एक सीन में अली फजल

एंटरटेनमेंट वही है जो हमारे और आपके दिलों से जुड़ जाए. ZEE5 के ‘फॉरबिडन लव’ की चार कहानियां इसी से जुड़ी हैं और इनमें से दो फिल्में 9 सितंबर, यानि कल रिलीज हो चुकी हैं. इन दो फिल्मों की कहानियां रोमांस और रोमांच की एक अलग पिक्चर को आपके सामने रखती हैं. इन फिल्मों के नाम हैं 'अरेंज्ड मैरिज' और 'अनामिका'.

अरेंज्ड मैरिज

‘अरेंज्ड मैरिज’ में लीक से हटकर एक ऐसा स्क्रीनप्ले चुना गया है जो आज के समाज का सच भी है, लेकिन सभी को स्वीकार भी नहीं है. प्रदीप सरकार द्वारा डायरेक्ट की गयी इस फिल्म में मुख्य भूमिका में अली फजल, पत्रलेखा पॉल, ओमकार कपूर हैं.

ये फिल्म समलैंगिक संबंधों पर प्रकाश डालती है. बचपन के दोस्त, एक दूसरे पर जान छिड़कते हैं. ये किस्सा दोस्ती से कहीं आगे की कहानी है. परिवार के बार बार कहने पर इनमें से एक दोस्त शादी के लिए मजबूरी में हां कर देता है. कहानी में नाटकीय मोड़ तब आता है जब यह पता चलता है कि दोस्त की होने वाली भाभी, उसकी बहन ही है.

दो दोस्तों की मोहब्बत में पत्नी की एंट्री के बाद फिल्म बेहद नाटकीय ढंग से आगे बढ़ती है. इसमें पति का पत्नी को लेकर इंटरेस्ट न शो करना है, जादू टोने हैं, पति को रिझाने के लिए रेड लाइट एरिया से सीखे गए नुस्खे हैं और आखिर में दोस्त की दूसरे दोस्त को लेकर इन्सिक्योरिटी भी है. यही इन्सिक्योरिटी फिल्म के आखिर में होने वाले घमासान की वजह बनती है.

खैर, समलैंगिकता की कहानी पर प्रकाश डालती फिल्म ने इसे लेकर जागरुकता फैलाने की भी कोशिश की है. साथ ही, इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का उल्लेख भी किया गया है.

अनामिका

वहीं ‘अनामिका’ पति-पत्नी के रिश्ते की एक रोचक कहानी दिखाती है. प्रियदर्शन द्वारा डायरेक्ट की गयी इस फिल्म की कहानी को आपने फिल्मों या सीरियल्स की दुनिया में पहले भी महसूस किया होगा. लेकिन ऐसी सादगी और वास्तविकता शायद ही आपने देखी होगी. पति-पत्नी के इस रिश्ते में जिस हिस्से पर गौर किया गया है वह है बोझिलपना. कई बार रिश्तों में दूरियां आ जाती हैं. लेकिन फिल्म में पति का व्यस्त जीवन इसकी वजह बनता है. प्यार और अपनेपन की कमी से जूझ रही अनामिका को मिलता है एक ऐसा कंधा जो उसे शारीरिक सुख तो देता है, प्रेम भी देता है लेकिन एक भयानक अंत पर लाकर भी छोड़ देता है.

अनामिका जीवन को खुलकर जीने लगी थी, बरसों बाद मिली खुशियों की चादर ओढ़ने लगी थी. लेकिन तभी कुछ ऐसा होता है कि उसकी जिंदगी पूरी तरह बदल जाती है. कहानी उदासी भरे जीवन से शुरू होकर, मोहब्बत की रंगीनियों से गुजरती है और फिर आपको एक ऐसे मंज़र पर छोड़ती है जहां पर आपको एक बड़ा फर्क दिखता है. फिल्म में अनामिका का किरदार पूजा कुमार ने निभाया है जबकि दूसरी मुख्य भूमिका में कैरेक्टर ईशान हैं जिनका किरदार आदित्य सील ने निभाया है.

ये दोनों ही फिल्में आज के समाज पर ही केंद्रित हैं. और हां, इस नए दौर में जब अभी भी समाज का ज्यादातर हिस्सा घरों में ही है, यह चैप्टर उसके लिए एक मैसेज भी लेकर आई हैं. तो क्यों न, घरों में सिमटी जिंदगियों को कुछ संदेसा दिया जाए, और ZEE5 की इन बेहतरीन फिल्मों को झटपट देख लिया जाए.

'फॉरबिडन लव' की अगली दो फिल्में 24 सितम्बर को रिलीज की जाएंगी. इनके नाम हैं 'रूल्स ऑफ द गेम' और 'डायग्नोसिस ऑफ लव'. 'रूल्स ऑफ द गेम' को डायरेक्ट किया है अनिरुद्ध रॉय चौधरी ने जबकि डायग्नोसिस ऑफ लव के डायरेक्टर हैं 'महेश मांजरेकर'. 'रूल्स ऑफ द गेम' में अहाना कुमार और चंदन रॉय सान्याल की अदाकारी आपको दिखाई देगी. वहीं 'डायग्नोसिस ऑफ लव' में महेश मांजरेकर और राइमा सेन जैसे मंझे हुए कलाकार दिखाई देंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें