scorecardresearch
 

अपने कम्प्यूटर को ऐसे बनाएं गेमिंग पावरहाउस

Impact Feature

कई एक्साइटिंग मैचों के बाद India Today League Valorant Cup का समापन हाल ही में हुआ है. इसमें टीम Velocity ने बाजी मारी है. इस टीम को 1,00,000 रुपये का कैश प्राइज मिला है.

WD Black SN750 NVMe SSD WD Black SN750 NVMe SSD
स्टोरी हाइलाइट्स
  • India Today League Valorant Cup का समापन हाल ही में हुआ है
  • इसमें टीम Velocity ने बाजी मारी है
  • ये टीम सिंगापुर में PVP टूर्नामेंट में साउथ एशियन टीम के साथ मुकाबला करेगी

कई एक्साइटिंग मैचों के बाद India Today League Valorant Cup का समापन हाल ही में हुआ है. इसमें टीम Velocity ने बाजी मारी है. इस टीम को 1,00,000 रुपये का कैश प्राइज मिला है. साथ ही ये टीम सिंगापुर में PVP टूर्नामेंट में साउथ एशियन टीम के साथ मुकाबला भी करेगी.

आपको बता दें Valorant ने गेमिंग वर्ल्ड में बहुत जल्दी अपनी एक अलग पहचान बना ली है. काफी प्रो गेमर्स इसे पसंद कर रहे हैं. जहां एक तरफ गेम में बाजी मारने के लिए आपको मसल मेमोरी की जरूरत होती है, तो वहीं दूसरी तरफ गेमिंग एक्सपीरियंस स्मूद रखने के लिए अच्छे हार्डवेयर की भी. अपने डेस्कटॉप को आसानी से एक पावरफुल गेमिंग स्टेशन में तब्दील किया जा सकता है. केवल आपको अपने कम्प्यूटर में कुछ बदलाव करने होंगे और फिर एक पावरहाउस आपकी उंगलियों के नीचे होगा.

1. अच्छा डिस्प्ले:

गेमिंग के लिए एक फैंसी डिस्प्ले होना काफी नहीं है. कर्व्ड डिस्प्ले के साथ एक ऐसा मॉनिटर खरीदें जो लो-लैटेंसी, हाई रिफ्रेश रेट और अच्छा कलर रिप्रोडक्शन ऑफर करता हो. ऐसे डिस्प्ले का वाइड एंगल व्यू आपका गेमिंग एक्सपीरियंस इंप्रूव करता है और आपकी आंखें भी ठीक रहती हैं.

2. अच्छा नेविगेशन डिवाइस:

Valorant जैसे गेम्स को खेलने के लिए स्पीड की काफी जरूरत पड़ती है. यहां तक कि गेम के दौरान एक छोटा सा लैग भी पूरे गेम को बदलकर रख सकता है. एक एक्सटर्नल माउस हमें गेम के दौरान बेहतरीन स्पीड में नेविगेट करने की सहूलियत देता है. ऐसे में एक अच्छा माउस खरीदें जिसका डिजाइन गेमिंग के हिसाब से हो और बटन्स बेहतर स्पेस के साथ हों.

3. स्टोरेज काफी महत्वपूर्ण है:

जिस PC की आपको जरूरत है उसमें स्मूद और लैग फ्री गेमिंग के लिए स्टोरेज ज्यादा होना बहुत जरूरी है. खासतौर पर Valorant जैसे गेम्स के लिए 7 GB तक डिस्क स्पेस की जरूरत होती है. स्टोरेज की दिक्कतों का समाधान NVME टेक्नोलॉजी पर बेस्ड एक अच्छा SSD है. ये लैग टाइम कम करते हैं और फ्रेम रेट्स को बढ़ाने में मदद करते हैं. WD Black SN750 NVMe SSD एक बेहतरीन गेमिंग एक्सपीरिएंस पाने में आपकी मदद करेगा. WD Black SN750 NVMe SSD गेमिंग के लिए काफी अच्छा है. इसकी रीड स्पीड 3470MB/s तक और राइट स्पीड 3000MB/s तक है.

4. अच्छा कीबोर्ड:

रेगुलर कीबोर्ड आपको एक अच्छा गेमिंग एक्सपीरियंस नहीं दे सकता है. खासकर Valorant जैसे गेम्स के लिए जहां स्पीड की काफी जरूरत पड़ती है. एक ऐसा कीबोर्ड खरीदें जिसमें Cherry MX Brown mechanical स्विचेस हों. ये गेम खेलने के लिए काफी बेहतरीन हैं. ये भी सुनिश्चित करें की कीबोर्ड में आपके माउस के लिए एक USB पासथ्रू और एक वॉल्यूम रोलर जैसी चीजें भी हों.

यहां से देख सकते हैं India Today League Valorant Cup का ग्रैंड फिनाले:

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें