scorecardresearch
 

5 मैच, 2 टीम, 1 चैंपियन: कौन थामेगा इंडिया टुडे लीग Valornat कप की विनिंग ट्रॉफी?

Impact Feature

आखिरकार वो दिन का आ गया, जिसका हम सभी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. WD Black द्वारा संचालित देश का सबसे एक्साइटिंग गेमिंग टूर्नामेंट India Today League Valorant Cup दो हफ्ते तक एक के बाद एक हुए धमाकेदार मुकाबलों के बाद आज रात अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंचेगा.

India Today League Valorant Cup India Today League Valorant Cup
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Valorant एक टीम-बेस्ड टैक्टिकल फर्स्ट-पर्सन शूटर गेम है
  • इसे कैलिफोर्निया बेस्ड गेमिंग कंपनी Riot Games ने डेवलप किया है
  • पिछले कुछ महीनों में इस गेम ने काफी पॉपुलैरिटी गेन की है

आखिरकार वो दिन का आ गया, जिसका हम सभी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. WD Black द्वारा संचालित देश का सबसे एक्साइटिंग गेमिंग टूर्नामेंट India Today League Valorant Cup दो हफ्ते तक एक के बाद एक हुए धमाकेदार मुकाबलों के बाद आज रात अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंचेगा.

फाइनल पहुंची दोनों टीमें उनके द्वारा खेली गई हर एक टीम के खिलाफ मैच जीत चुकी हैं और आज ये 1,00,000 रुपये के प्राइज मनी के लिए आपस में भिड़ेंगी और लीग चैंपियन बनेंगी. इतना ही नहीं विनिंग टीम PVP ई-स्पोर्ट्स फाइनल में भारत को रिप्रेजेंट भी करेगी और 15,000 सिंगापुर डॉलर्स के लिए कंपीट करेगी.

Valorant एक टीम-बेस्ड टैक्टिकल फर्स्ट-पर्सन शूटर गेम है. इसे कैलिफोर्निया बेस्ड गेमिंग कंपनी Riot Games ने डेवलप किया है. जो League of Legends जैसे गेम्स बनाने के लिए भी जानी जाती है. पिछले कुछ महीनों में इस गेम ने काफी पॉपुलैरिटी गेन की है.

इस महीने इंडिया टुडे गेमिंग द्वारा Valorant के लिए ई-स्पोर्ट्स टूर्नामेंट होस्ट किया जा रहा है. यहां देशभर की सारी टीमें हिस्सा लेंगी और 2,00,000 रुपये की प्राइज मनी के लिए आपस में भिड़ेंगी. ये इवेंट सेमी फाइनल्स से आगे बढ़ चुका है, जहां दो दिनों में 4 टीमों ने 10 मैच खेलें हैं. इन टीमों में अपने विरोधी टीम के खिलाफ 5 गेम खेलने थे और जिसने 3 मैच पहले जीते उसे विनर चुना गया.

सेमी-फाइनल 1 में Velocity Gaming ने पूरी तरह से Nezuko Gaming पर कब्जा जमा लिया था और पहले तीन मैच आसानी से जीत लिए थे. टीम Invictus के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ जब Villainous ने उन्हें पहले चार मैचों में 3-1 से हराया. कोई भी गेम पांचवे राउंड तक नहीं पहुंच पाया.

पिछली रात टूर्नामेंट में तीसरे पोजिशन के लिए Nezuko और Invictus का मुकाबला हुआ. इस गेम में टीम Nezuko Gaming विनर हुई.

यहां से देखें स्ट्रीमिंग:

Velocity Gaming और Villainous के बीच फाइनल गेम आज रात खेला जाएगा. पहले ही सभी मैचों की तरह इसकी लाइव स्ट्रीमिंग India Today Gaming के यूट्यूब चैनल पर 5:00 pm और 10:00 pm के बीच की जाएगी. अभी Valorant Tournament 2020 पर जाएं और धमाकेदार ग्रैंड फिनाले को लाइव देखें.

ये टूर्नामेंट WD Black द्वारा संचालित किया जा रहा है. ये बेहतर है क्योंकि पीसी में Valorant जैसे गेम्स खेलने के लिए आपको WD Black या WD Blue जैसे पावरफुल SSD की जरूरत होगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें