scorecardresearch
 

भुवन बम के वीडियो से क्यों गायब हो गई है गालियां? कॉमेड‍ियन ने बताई वजह

e-Mind Rocks 2020: भुवन बम ने ई-माइंड रॉक्स में कई मजेदार बातें साझा की. इस दौरान उन्होंने बताया कि यूट्यूब वीड‍ियोज में अगर ज्यादा गाली दी जाए तो वे मॉन‍िटरिंग बंद कर देते हैं. उन्होंने अपने एक वीड‍ियो का जिक्र करते हुए कहा क‍ि मेरा एक वीड‍ियो डिमॉनेटाइज हो गया था जबकि वो सबसे क्लीन वीड‍ियो था.

भुवन बम भुवन बम

यूथ समिट e-mindrocks 2020 में मेंटल हेल्थ पर अब तक आपने एंटरटेनमेंट की दुनिया के अलग-अलग मंच से जुड़े लोगों की बातें सुनी. डिजिटल यूथ समिट में मशहूर कॉमेड‍ियन, सिंगर, राइटर और यूट्यूबर भुवन बम भी शामिल हुए. दुनिया को अपनी कॉमेडी से हंसाने वाले भुवन ने मेंटल हेल्थ के अलावा अपने वीड‍ियोज के कंटेंट पर भी बातचीत की.

उन्होंने अपने वीड‍ियो कंटेंट से गालियों के गायब होने पर मजेदार बात बताई कि अब उनके व्यूअर्स इस बात से नाराज रहते हैं. उन्होंने कहा- 'यूट्यूब के पांच सालों में अब लोग उनसे इसल‍िए नाराज रहते हैं क्योंक‍ि अब वे गालियां नहीं देते हैं. वे सिर्फ कंटेंट में कैरेक्टर की की डिमांड के मुताबिक ही गाली देते हैं. अब मैं थोड़ा जिम्मेदार महसूस करता हूं जो हंसाए भी और बिना गाली निकाले लोगों को सही मैसेज भी दे'.

इसके अलावा भुवन ने बताया कि यूट्यूब वीड‍ियोज में अगर ज्यादा गाली दी जाए तो वे मॉन‍िटरिंग बंद कर देते हैं. उन्होंने अपने एक वीड‍ियो का जिक्र करते हुए कहा- 'मेरा एक वीड‍ियो डिमॉनेटाइज हो गया था जबकि वो सबसे क्लीन वीड‍ियो था. वो बस इसल‍िए डिमॉनेटाइज हो गया क्योंकि उसमें एक एडल्ट स्टार आए थे'.

भुवन ने बताया कि कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अपने बच्चों के अच्छे या बुरे व्यवहार के लिए यूट्यूब क्रिएटर पर ही पूरी गलती थोप देते हैं. एक किस्सा साझा करते हुए उन्होंने बताया क‍ि एक कपल ने मुझे कहा क‍ि मैं उनके बेटे को ब्लॉक कर दूं. इसपर भुवन ने उन्हें सलाह दी क‍ि वे उसका फोन हिस्ट्री चेक करें. यूट्यूब क्रिएटर पर गलती ना डालें.

इंडस्ट्री में नसीरुद्दीन शाह की राय मानते हैं रणदीप हुड्डा, बोले- बाकी मायने नहीं रखते

इंडस्ट्री में बॉडी शेमिंग होना कॉमन, एक्ट्रेस मानवी ने बताया पर्दे के पीछे का सच

क्या है अपकमिंग प्रोजेक्ट

अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट पर भुवन बम ने ज्यादा कुछ नहीं बताया. उन्होंने कहा कि यूट्यूब के साथ उनकी एक डील हुई है लेक‍िन इस मामले पर अभी वे कुछ नहीं कह सकते. वह प्रोजेक्ट इस साल रिलीज होनी थी पर मौजूदा हालात के कारण इसपर ब्रेक लग गया है. अब यह अगले साल रिलीज होगी. ये बीबी की वाइन्स का इनहाउस प्रोडक्शन है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें