scorecardresearch
 

सोनू निगम के म्यूजिक माफिया बयान पर बोले अरमान, मुझे 12 गानों से हटाया गया

इंडिया टुडे ई-माइंडरॉक्स 2020 में शिरकत करने वाले सिंगर अरमान मलिक ने कहा कि बॉलीवुड में रीमिक्स सॉन्ग्स के चलते वे क्रिएटिव तौर पर बिल्कुल खुश नहीं थे.

अरमान मलिक अरमान मलिक

इंडिया टुडे ई-माइंडरॉक्स 2020 में मशहूर सिंगर अरमान मलिक ने शिरकत की. उन्होंने इस दौरान फिल्मों में अपनी जर्नी के बारे में बात की. उन्होंने इसके अलावा ये भी बताया कि वे कैसे कोरोना काल में अपना समय बिता रहे हैं. अरमान ने म्यूजिक इंडस्ट्री और रीमिक्स कल्चर पर भी अपनी बात रखी. उनसे पूछा गया कि मशहूर सिंगर सोनू निगम के उस वीडियो को लेकर आपका क्या कहना है जिसमें उन्होंने म्यूजिक माफिया को लेकर बात की है? इस पर बात करते हुए अरमान ने कहा कि म्यूजिक को काफी बर्बाद किया गया है. मैं एक आर्टिस्ट के तौर पर बिल्कुल खुश नहीं था.

उन्होंने आगे कहा कि दरअसल बॉलीवुड बहुत बड़ा ब्रैंड है और इसके सपोर्ट के बिना आप ऊंचाईयों तक मुश्किल से पहुंच पाते हैं. मेरे पिता ने इंग्लिश म्यूजिक में मेरी दिलचस्पी को देख कर कहा था कि पहले तुम बॉलीवुड में नाम कमाओ और फिर इंग्लिश म्यूजिक बना लेना. मुझे पहले ये बात समझ नहीं आई थी लेकिन अब समझ सकता हूं. सोनू जी अगर सोनू जी हैं तो वो बॉलीवुड की वजह से हैं. हममें से ज्यादातर लोग बॉलीवुड की वजह से ही इस मुकाम पर हैं.

अरमान ने कहा कि बॉलीवुड में ऐसा समय चल रहा है जब लोगों को सिर्फ रीमिक्स सॉन्ग करने को बोला जाता है. मैंने भी कुछ रीमिक्स सॉन्ग्स किए हैं. लेकिन फिर ये बहुत ज्यादा हो रहा था और क्रिएटिव तौर पर हम काफी असंतुष्ट फील कर रहे थे.

ओरिजिनल सॉन्ग्स में करना चाहता था काम, इसलिए 12 गानों से किया गया रिप्लेस: अरमान

अरमान ने कहा कि अपने वीडियो में सोनू जी ने बताया कि सिंगर्स को रिप्लेस किया जाता है. मैं आपको बताना चाहता हूं कि मुझे पिछले एक साल में 12 गानों में रिप्लेस किया गया है. मैंने कहा था कि मैं रिक्रिएशन्स नहीं करना चाहता हूं और मैं ओरिजिनल सॉन्ग करना चाहता हूं. लेकिन ऐसा नहीं हो रहा था और रिक्रिएटेड और रीमिक्स सॉन्ग्स पर ही ज्यादा फोकस था. मुझे लगा कि शायद अभी यही ट्रेंड हैं.

उन्होंने आगे कहा कि मुझे ऐसे भी ख्याल आए कि मैं शायद खराब सिंगर हूं लेकिन फिर मुझे ये भी लगता था कि ये ट्रेंड अपने आप ही खत्म हो जाएगा और ऐसा ही हुआ. आजकल मैं नॉन फिल्मी, इंग्लिश म्यूजिक कर रहा हूं और मैं काफी बेहतर भी महसूस करता हूं. मैं फिलहाल बॉलीवुड के बारे में नहीं बल्कि अच्छा म्यूजिक बनाने के बारे में सोच रहा हूं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें