scorecardresearch
 

e-एजेंडाः 17 मई के बाद भी बढ़ेगा लॉकडाउन? पढ़ें-डॉक्टर हर्षवर्धन का जवाब

भारत में अभी भी कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. आगे भी लॉकडाउन बढ़ना चाहिए या नहीं इस सवाल के जवाब में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि सरकार इस पर मंथन कर रही है.

डॉ. हर्षवर्धन ने बताया कि प्रधानमंत्री सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात कर रहे हैं. डॉ. हर्षवर्धन ने बताया कि प्रधानमंत्री सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात कर रहे हैं.

कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन दो बार बढ़ाया जा चुका है. हालांकि अभी भी कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. आगे भी लॉकडाउन बढ़ना चाहिए या नहीं इस पर भी सरकार मंथन कर रही है. आज तक के खास कार्यक्रम 'ई-एजेंडा' में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने इस विषय पर विस्तार से जानकारी दी.

डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन आगे बढ़ेगा भी या नहीं, ये कई चीजों को देखने के बाद तय किया जाएगा. उन्होंने बताया कि इसे लेकर प्रधानमंत्री सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात कर रहे हैं. उनके साथ लगातार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर रहे हैं. मुख्यमंत्रियों द्वारा राज्यों का विश्लेषण जब पीएम के पास पहुंचेगा तो इस बारे में वह एक्सपर्ट्स से राय लेंगे.

e-एजेंडा की लाइव कवरेज यहां देखें

एक्सपर्ट से राय लेने के बाद ही लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का फैसला लिया जाएगा. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी कहा कि पीएम मोदी देश की 135 करोड़ जनता के हितों को ध्यान में रखकर कोई फैसला लेते हैं. लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं इस पर आखिरी फैसला 16 मई को ही सामने आएगा.

e-एजेंडा की पूरी कवरेज यहां देखें

बता दें कि देशभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 59 हजार के पार हो गई है. देश में कोरोना वायरस से अब तक एक हजार नौ सौ से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. डॉ. हर्षवर्धन ने कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन को धीरे-धीरे हटाने का भी जिक्र किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें