scorecardresearch
 

ई-एजेंडा: दुष्यंत चौटाला बोले- 3 मई से पहले हरियाणा में नहीं खुलेंगी शराब की दुकानें

आजतक के ई-एजेंडा कार्यक्रम में हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि लॉकडाउन खोलने की बात है तो इसे धीरे-धीरे ही खोलना होगा. जहां तक पूर्ण लॉकडाउन खोलने की बात है तो पूर्ण लॉकडाउन खोलने के पक्ष में अभी भी कोई नहीं है.

X
हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (फाइल-पीटीआई) हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (फाइल-पीटीआई)

  • 'पूर्ण लॉकडाउन खोलने के पक्ष में अभी कोई नहीं'
  • हरियाणा में 8 जिले कोरोना मुक्तः दुष्यंत चौटाला
कोरोना वायरस का संक्रमण देशभर में फैला हुआ है. केंद्र सरकार, राज्य सरकारों के साथ मिलकर इस संकट से उबरने की कोशिश में लगी हुई है. कोरोना की वजह से देश में इस समय लॉकडाउन है. आजतक के ई-एजेंडा कार्यक्रम में हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राज्य में 3 मई तक शराब की दुकानें नहीं खुलेंगी.

आजतक के ई-एजेंडा कार्यक्रम में हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा में कोरोना वायरस को लेकर रिकवरी रेट 65 फीसदी है. हरियाणा में 8 जिले कोरोना मुक्त हैं.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

उन्होंने आगे कहा कि लॉकडाउन खोलने की बात है तो धीरे-धीरे थोड़ी-थोड़ी चीजों को खोलना ही होगा. लेकिन जहां तक पूर्ण लॉकडाउन खोलने की बात है तो पूर्ण लॉकडाउन खोलने के पक्ष में अभी भी कोई नहीं है.

रिहायशी इलाकों में दुकानें खोले जाने के गृह मंत्रालय के फैसले पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हर चीज को हर जगह एक साथ नहीं कर सकते. आप महाराष्ट्र-गुजरात और हरियाणा की तुलना नहीं कर सकते. हर जगह की स्थिति अलग-अलग है. धीरे-धीरे चीजों को खोलना होगा.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

उन्होंने आगे कहा कि बिना उचित व्यवस्था के लॉकडाउन लगातार बढ़ाते रहने से अर्थव्यवस्था को नुकसान होगा. इस्तेमाल की जाने वाली चीजों को खोलना होगा. उन्होंने आगे कहा कि सिर्फ राजस्व के बारे में ही सरकारें नहीं सोचे.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

राज्य में शराब की दुकानें खोले जाने पर हरियाणा के उपमुख्यमंत्री और आबकारी मंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राज्य में 3 मई तक शराब की दुकानें बंद रहेंगी. सिर्फ राजस्व के बारे में ही सरकारों को नहीं सोचना चाहिए.

इसे भी पढ़ें--- गहलोत का केंद्र पर आरोप- कोरोना से लड़ाई में कन्फ्यूजन पैदा कर रहा गृह मंत्रालय

हरियाण की तरह दिल्ली ने भी साफ किया है कि शराब की दुकानें अभी नहीं खोली जाएंगी. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि केंद्र के आदेश पर काम करेंगे, वो जो फैसला लेंगे हम उसे लागू करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें