scorecardresearch
 

कोरोना के योद्धा: सुरक्षा के साथ दिल्ली पुलिस की मानवता- 60 लाख लोगों तक पहुंचाया खाना

दिल्ली पुलिस के पीआरओ (एडिशनल कमिश्नर) मनदीप सिंह रणधावा ने आजतक ई-एजेंडा कार्यक्रम में बताया कि पुलिस राजधानी में रोज लोगों को खाना बांट रही है. दिल्ली पुलिस रोज 3 लाख लोगों को खाना खिला रही है. अभी तक करीब 60 लाख लोगों तक खाना पहुंचाया जा चुका है. इसके अलावा रोज 1500 परिवारों को ड्राई राशन उप्लब्ध करवा रहे हैं.

X
e-Agenda Aaj Tak: Corona Youdha, Tujhe Salaam (दिल्ली पुलिस, एडिशनल कमिश्नर मनदीप सिंह रणधावा) e-Agenda Aaj Tak: Corona Youdha, Tujhe Salaam (दिल्ली पुलिस, एडिशनल कमिश्नर मनदीप सिंह रणधावा)

'आजतक' के ई-एजेंडा कार्यक्रम में दिल्ली पुलिस के पीआरओ (एडिशनल कमिश्नर) मनदीप सिंह रणधावा ने राजधानी में रह रहे मजदूरों और उनके लिए की गई व्यवस्था पर बात की. उन्होंने कहा जरूरी चीजें समय पर लोगों तक पहुंचे, यह बेहद जरूरी होता है. उन्होंने आजतक से बातचीत में कहा कि लॉकडाउन लगते ही दिल्ली से सटे राज्यों के ऑफिसर्स से तालमेल किया गया, जिससे जरूरी सामान की आवाजाही में दिक्कत न हो.

उन्होंने कहा कि जरूरी वस्तुएं दिल्ली पहुंच सकें, इसके लिए पास उलब्ध करवाए गए. मजदूरों तक खाना और सामान समय पर पहुंचाने के लिए हेल्पलाइन शुरू की गई. रणधावा ने कहा, 'हम लोगों को खाना बांट रहे हैं, रोज 3 लाख लोगों को खाना बांट रहे हैं. अभी तक करीब 60 लाख लोगों को खाना खिला चुके हैं. इसके अलावा रोज 1500 परिवारों को ड्राई राशन उप्लब्ध करवा रहे हैं.'

लॉकडाउन: केंद्र के बाद योगी सरकार का कर्मचारियों को झटका, DA पर लगाई रोक

मनदीप सिंह रणधावा ने कहा कि दूसरे राज्यों के मजदूरों के लिए दिल्ली में जगह-जगल शेल्टर्स बनाए गए हैं. इन शेल्टर्स में मजदूरों के रहने और खाने की व्यवस्था की गई है. उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को खाना मिले इसकी व्यवस्था की गई है.

रणधावा ने कहा, 'हमारे हेल्पलाइन पर जो भी फोन करता है उसे खाना पहुंचाते हैं. एनजीओ के साथ मिलकर 15 जिलों में इसकी व्यवस्था की है कि मजदूरों तक ड्राई राशन भी पहुंचे. हमारे किसी भी प्लेटफॉर्म पर शिकायत या मदद के लिए जानकारी मिलने पर हम तुरंत काम करते हैं.'

उन्होंने कहा कि बुजुर्गों के लिए हेल्पलाइन अलग से बनाई हुई है. उन्हें भी हर संभव मदद पहुंचाई जा रही है. इमरजेंसी के समय में किसी को अस्पताल जाना है तो उसकी व्यवस्था भी दिल्ली पुलिस ही करती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें