scorecardresearch
 

वर्ल्डकप जीते तो कोहली के साथ कपिलदेव भी शर्ट उतारकर इंग्लैंड की सड़क पर घूमेंगे

एजेंडा आजतक पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने कहा कि हमारे पास लड़ने का जज्बा है और जीत भी सकते हैं. हमें एकजुट होकर खेलना चाहिए. अगर हम वर्ल्डकप जीतते है तो पूरा देश जश्न मनाएगा.

एजेंडा आजतक के मंच पर कपिल देव (फोटो-aajtak) एजेंडा आजतक के मंच पर कपिल देव (फोटो-aajtak)

अगर भारत अपना तीसरा वर्ल्ड कप जीतता है तो कपिल देव ऑक्सफोर्ड की सड़कों पर शर्ट उतारकर घूमेंगे. एजेंडा आजतक में देश को पहला क्रिकेट वर्ल्डकप दिलाने वाली टीम के कप्तान रहे कपिल देव ने कहा कि अगर मैं उस समय इंग्लैंड में रहा तो मैं भी कप्तान विराट कोहली की तरह इंग्लैंड की सड़कों पर बिना शर्ट के जश्न मनाऊंगा. बस वर्ल्डकप जीत लीजिए. हालांकि, उनके साथ मंच पर मौजूद पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कहा कि फिटनेस की वजह से मैं शर्ट तो नहीं उतार पाऊंगा, लेकिन हम लोग खुशी जरूर मनाएंगे.

कपिल देव ने कहा कि 2019 में वर्ल्ड कप कहने से आप जीत नहीं सकते. मौजूदा भारतीय टीम अच्छी है, लेकिन आखिरी के चार से पांच हफ्ते अहम होते है. टीम स्क्वॉयड कैसी है, कोई इंजरी तो नहीं है. उन्होंने कहा कि अगर हम वर्ल्डकप के लिए एक-दो प्लेयर पर निर्भर हो गए तो जीतने के चांस कम हो जाएंगे. हमें एकजुट होकर खेलना चाहिए. जीतना बहुत मुश्किल है, लेकिन हम दावा कर सकते हैं.

पूर्व कप्तान ने कहा कि मीडिया को नहीं सोचना चाहिए कि टीम इंडिया वन मैन आर्मी है. रोहित शर्मा समेत कई अच्छे खिलाड़ी है. भारतीय टीम के पास कॉन्फिडेंस है. बस उसे अपने ओवर कॉन्फिडेंस से बचना चाहिए. इस टीम की सबसे बड़ी ताकत इनकी पॉजिटिवनेस है. हमारे पास लड़ने का जज्बा है और जीत भी सकते हैं. आज के लड़कों को अपनी स्ट्रेंथ पता है.

टीम इंडिया को सलाह देने के सवाल पर कपिल देव ने कहा कि बिना जरूरत मैं उनके पास नहीं जाता हूं. अगर वह चाहेंगे तो कोई भी सीनियर खिलाड़ी उन्हें सलाह देने से मना नहीं करेगा. मगर बिना पूछे सलाह नहीं मिलेगी.

बता दें, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि अगर वह इंग्लैंड में इतिहास दोहराते हैं तो वह ऑक्सफोर्ड की सड़कों पर शर्टलेस होकर घूमेंगे. उन्होंने कहा था, 'मुझे नहीं लगता कि मैं अकेला रहूंगा. टीम में कई खिलाड़ियों के सिक्स पैक्स हैं. हम सभी कमीज के बिना सड़कों पर दिखेंगे. हार्दिक पंड्या, बुमराह वगैरह.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें