scorecardresearch
 

'ये रिश्ता क्या कहलाता है' फेम Nupur Joshi के साथ हुई धोखाधड़ी, इंस्टाग्राम पर 'ब्लू टिक' लेना पड़ा महंगा

धोखाधड़ी के बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की है. इस पोस्ट के जरिये उन्होंने बताया कि वो अपना इंस्टा वेरीफाई कराना चाहती थीं. इसलिये उन्होंने अपने आईडेंटिटी प्रूफ हैकर्स को शेयर कर दिये थे. इस बीच वो ये नहीं समझ पाईं कि उनके साथ बड़ा धोखा किया जा रहा है.

X
नुपूर जोशी नुपूर जोशी

डिजिटल  के जमाने में अकसर लोग ऑनलाइन धोखाधड़ी का शिकार बनते रहते हैं. ऑनलाइन फ्रॉड से बचने के लिये कंपनीज की तरफ से अलर्ट कॉल भी आते हैं. पर कई बार चेतावनी के बावजूद लोग ऑनलाइन धोखाधड़ी के विक्टिम बन जाते हैं. ऐसा ही कुछ ये रिश्ता क्या कहलाता है (Yeh Rishta Kya Kehlata Hai) एक्ट्रेस साथ हुआ है. टीवी एक्ट्रेस नूपुर जोशी (Nupur Joshi) के साथ साइबर फ्रॉड (Cyber Fraud) हुआ है. 

नूपुर जोशी के साथ हुआ फ्रॉड 
ये रिश्ता क्या कहलाता है फेम नुपूर जोशी ने हैरान करने वाली स्टोरी शेयर की है. एक्ट्र्रेस को उनका सोशल मीडिया अकाउंट वेरीफाई कराना बेहद भारी पड़ गया है. असल में हुआ ये कि नूपुर अपना अपना सोशल मीडिया अकाउंट वेरीफाई कराना चाहती थीं. अकाउंट वेरीफाई होने के बाद उन्हें ब्लू टिक मिल जाता. सोशल मीडिया अकाउंट पर ब्लू टिक पाने के लिये उन्होंने अपने सारे आईडेंटिटी प्रूफ दे दिए, लेकिन बाद में पता चला कि उनके साथ बड़ा धोखा किया गया है. 

नुपूर जोशी की पोस्ट

धोखाधड़ी के बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की है. इस पोस्ट के जरिये उन्होंने बताया कि वो अपना इंस्टा वेराफाई कराना चाहती थीं. इसलिये उन्होंने अपने आईडेंटिटी प्रूफ शेयर कर दिये थे. इस बीच वो ये नहीं समझ पाईं कि उनके साथ बड़ा धोखा किया जा रहा है. एक्ट्रेस कहती हैं कि मैंने अकाउंट वेरीफाई कराने के लिये इंस्टाग्राम को रिक्वेस्ट भेजी थी. ये बात किसी को पता नहीं थी. मुझे लगा कि मैंने इंस्टाग्राम टीम से कॉन्टेक्ट किया है. पर असल में वो हैकर निकले. 

हैकर्स के जाल में फंसी एक्ट्रेस
इंस्टाग्राम टीम समझकर टीवी एक्ट्रेस कब हैकर्स के जाल में फंसती चली गईं, उन्हें पता ही नहीं चला. हैकर्स की तरफ से उन्हें एक ईमेल आया, जिसमें उन्होंने नूपुर के गवर्नमेंट आईडेंटिटी प्रूफ मांगे थे. नुपूर ने भी बड़ी आसानी से उन्हें अपने आईडी प्रूफ मेल कर दिये. पर सच्चाई पता लगने पर वो शॉक रह गईं और अब पछतावा हो रहा है. नुपूर बेहद घबराई हुई हैं और उन्हें डर सता रहा है कि पता नहीं भविष्य में उनके साथ क्या होने वाला है. 

एक्ट्रेस का कहना है कि उन्हें इंडस्ट्री में काम करते हुए 10 साल से ज्यादा का समय हो गया. पर कभी भी ब्लू टिक को लेकर इतनी एक्साइटेड नहीं रहीं. पर कुछ दोस्तों ने जब इसका महत्व बताया. इसके बाद लगा कि कोई उनका फेक अकाउंट ना बना ले. इसलिये ब्लू टिक पाना जरूरी है. पर हो गया उल्टा.   

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें