scorecardresearch
 

कौन है 'द ग्रेट इंडियन लाफ़्टर चैलेंज' का ये कलाकार, जिसकी मौत से दुखी हुए फैन्स

राजू श्रीवास्तव के बाद कॉमेडियन पराग कनसारा का निधन हर किसी को खल रहा है. पराग 'द ग्रेट इंडियन लाफ़्टर चैलेंज' के पहले सीजन में बतौर कंटेस्टेंट नजर आये थे. वो इस शो के विनर नहीं बने. पर हां 'द ग्रेट इंडियन लाफ़्टर चैलेंज' ने उन्हें एक पहचान दी, जिसकी बदौलत वो आगे बढ़ते गये.

X
पराग कनसारा
पराग कनसारा

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju shrivastav) का निधन हर किसी के लिये एक बड़ा झटका है. राजू श्रीवास्तव को खोने का गम सता रहा था कि पराग कनसारा दुनिया को अलविदा कह गये. कम समय में दो कॉमेडियन की मौत से हर किसी की आंखें नम हैं. पराग कनसारा स्टैंडअप कॉमेडी का जाना-माना नाम थे, जिन्होंने कम उम्र में काफी अच्छी पहचान बना ली थी. आइये कॉमेडियन की जिंदगी को थोड़ा नजदीक से जानते हैं. 

कौन थे पराग कनसारा?
पराग कनसारा 'द ग्रेट इंडियन लाफ़्टर चैलेंज' (Great Indian Laughter Challenge) के पहले सीजन में बतौर कटेंस्टेंट नजर आये थे. इस शो में उन्होंने अपनी स्टैंडअप कॉमेडी से हर किसी को खूब हंसाया. हांलाकि, काफी मेहनत के बाद भी वो ये शो नहीं जीत पाये थे. पराग 'द ग्रेट इंडियन लाफ़्टर चैलेंज' के विनर नहीं बने. पर हां इस शो ने उन्हें पॉपुलैरिटी जरूर दी.

'द ग्रेट इंडियन लाफ़्टर चैलेंज' के बाद पराग कनसारा को 'कॉमेडी का किंग कौन' में भी अपना हुनर दिखाने का मौका मिला. इसके बाद वो उन्हें बाकी कई शोज में देखा गया. पराग में हमेशा ही आगे बढ़ने की चाहत रखते थे. इसलिये उन्होंने अपने टैलेंट को सिर्फ टीवी और स्टेज तक सीमित नहीं रखा. टीवी और लाइव शोज करने के अलावा वो 'बॉम्बे टू गोवा' जैसी फिल्म में भी नजर आ चुके थे. हांलाकि, उनका फिल्मी करियर ज्यादा लंबा नहीं चल सका. स्टैंडअप कॉमेडी में माहिर होने के बावजूद पराग लंबे समय से किसी शो में नजर नहीं आये थे. वो ब्रेक पर क्यों थे. इसकी वजह अब तक सामने नहीं आई है. 

सुनील पॉल हुए भावुक 
पराग कनसारा के निधन की खबर उनके करीबी दोस्त सुनील पाल ने दी थी. सोशल मीडिया पर सुनील पाल ने एक वीडियो शेयर किया था. इस वीडियो में उन्होंने बताया कि 5 अक्टूबर को पराग कनसारा जी का निधन हो गया. कॉमेडियन के मौत की वजह हार्ट अटैक थी. सुनील पाल बताते हैं कि पराग उनके लिये भाई समान थे. इसलिये वो जब भी मुंबई आते, उनसे मिले बिना वापस नहीं जाते. 

पराग कनसारा एक उम्दा कलाकार थे, जिनकी मातृभाषा गुजराती थी. छोटे-छोटे कदम आगे बढ़ाते हुए पराग कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ते गये. उनमें कॉमेडी के जरिये बच्चों से लेकर बूढ़ों तक को हंसाने का टैलेंट था.

बताया जाता है कि 2011 में ट्रैफिक नियमों का उल्लघंन करने पर उन्हें जेल भी जाना पड़ा था. पराग कनसारा को लेकर सोशल मीडिया पर ज्यादा जानकारी मौजूद नहीं है. ऐसे में दुआ करते हैं कि उनकी फैमिली को इस गम से लड़ने की ताकत मिले. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें