scorecardresearch
 

कौन है रोहन जोशी? राजू श्रीवास्तव की मौत पर विवादित कमेंट करके चर्चा में आए

स्टैंडअप कॉमेडियन रोहन जोशी ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर दुख जताने की बजाय बहुत ही असंवेदनशील बात लिख दी. रोहन जोशी ने राजू के लिए उनके दिल में जो भी रोष था जाहिर किया. रोहन ने राजू श्रीवास्तव की मौत को कर्मा बताया. लिखा कि चलो छुटकारा तो मिला. इस कमेंट पर रोहन की भारी किरकिरी हो रही है.

X
रोहन जोशी-राजू श्रीवास्तव
रोहन जोशी-राजू श्रीवास्तव

कॉमेडी के शहंशाह गजोधर भैया ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में जो नाम, रुतबा कमाया था, उसके सपने लाखों कॉमेडियंस देखते होंगे, पर राजू श्रीवास्तव एक ही थे और रहेंगे. 21 सितंबर को राजू ने अंतिम सांस ली. राजू तो चले गए पर फैंस और परिवार को जिंदगीभर का गम दे गए. सोशल मीडिया पर लोग कॉमेडियन को याद कर उदास हो रहे थे. तभी उनकी नजर पड़ती है एक विवादित कमेंट पर, जिसकी फोटो इंटरनेट पर वायरल हो रही है.

रोहन जोशी के कमेंट पर विवाद
ये विवादास्पद कमेंट है स्टैंडअप कॉमेडियन रोहन जोशी का. उन्होंने राजू के निधन पर दुख जताने की बजाय बहुत ही असंवेदनशील बात लिख दी. यूट्यूबर अतुल खत्री ने राजू को श्रद्धांजलि देते हुए पोस्ट लिखा था. उस पोस्ट पर रोहन जोशी ने कमेंट किया और राजू के लिए उनके दिल में जो भी रोष था जाहिर किया. रोहन ने राजू श्रीवास्तव की मौत को कर्मा बताया और कमेंट के आखिर में ऐसी बात लिख दी जो राजू के हर फैन को चुभ रही है. रोहन ने लिखा कि चलो छुटकारा तो मिला. इस असंवेदनशील कमेंट पर रोहन की जबरदस्त आलोचना हुई. फिर रोहन ने कमेंट डिलीट करते हुए माफी मांगी. 

रोहन जोशी ने कमेंट में क्या लिखा था?
रोहन जोशी ने लिखा था- हमने एक चीज नहीं खोई है. चाहे ये कर्मा था चाहे रोस्ट था या न्यूज में कोई कॉमेडी, राजू श्रीवास्तव ने स्टैंडअप की नई लहर शुरू होने के बाद नए कॉमिक्स के खिलाफ बोलने को कभी कोई मौका नहीं छोड़ा था. वे हर वक्त अपकमिंग आर्ट फॉर्म के खिलाफ न्यूज चैनल पर बोलते थे. इसे ऑफेंसिव कहते थे क्योंकि उन्हें ये स्टाइल समझ नहीं आता था. भले ही उन्होंने कुछ अच्छे जोक्स बोले होंगे लेकिन वे कॉमेडी की स्प्रिट के बारे में कुछ नहीं जानते थे. चलो छुटकारा तो मिला.

रोहन जोशी

फिर लोगों की फटकार लगी तो रोहन ने माफी मांगते हुए लिखा- ''यही सोचकर डिलीट किया क्योंकि एक मिनट के गुस्से के बाद मैंने सोचा आज पर्सनल फीलिंग्स को सामने लाने का दिन नहीं है. सॉरी अगर मैंने आपको दुख पहुंचाया और इस दृष्टिकोण के लिए शुक्रिया.'' रोहन के कमेंट और सफाईनामे के बारे में जानने के बाद ये जान लेना भी जरूरी है कि आखिर रोहन जोशी कौन हैं.

कौन है रोहन जोशी?
रोहन जोशी कॉमेडियन, राइटर, एक्टर, यूट्यूबर, परफॉर्मर और टेलीविजन प्रेजेंटर हैं. वे AIB का हिस्सा थे. रोहन न्यू कॉमेडी शो On Air with AIB के को-क्रिएटर भी रहे. अब रोहन जोशी अपना यूट्यूब चैनल चलाते हैं और तन्मय भट्ट-निशांत तंवर संग रिएक्शन वीडियो बनाते हैं. रोहन जर्नलिस्ट रह चुके हैं. कई पब्लिकेशंस के साथ वे बतौर ह्यूमर कॉलमिस्ट जुडे़ थे. उन्होंने कई लाइव  कॉमेडी शोज लिखे हैं. रोहन फिल्म बार बार देखो, चिंटू का बर्थडे, मेंटलहुड में काम कर चुके हैं.  रोहन का आलिया भट्ट की बहन शाहीन भट्ट संग अफेयर होने की खबरें थीं. दोनों अभी भी अच्छे दोस्त हैं.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें