scorecardresearch
 

Nishi Singh Bhadli Death: जानें कौन थीं निशी सिंह, कमल हासन के साथ 'हे राम' में किया काम, 4 साल से थीं पैरालाइज्ड

निशी सिंह आमतौर पर टीवी सीरियल कबूल है और इश्कबाज के रोल के लिए जानी जाती हैं. वे 50 साल की थीं. एक्ट्रेस ने दो दिन पहले ही अपना बर्थडे सेलिब्रेट किया था. निशी इंडस्ट्री में 8 साल से एक्टिव थीं. उनका पहला शो था दर्पण ग्रूप की कगार की आग. ये शो लखनऊ गंगा विकास निगम के लिए किया था.

X
निशी संह भादली, संजय सिंह भादली
निशी संह भादली, संजय सिंह भादली

टीवी की फेमस एक्ट्रेस निशी सिंह भादली का निधन हो गया है. निशी सिंह ने इश्कबाज और कबूल है जैसे फेमस सीरियलों से टीवी इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई थी. गंभीर बीमारी से जूझ रहीं निशी ने रविवार को दोपहर तीन बजे इस दुनिया को अलविदा कह दिया. बताया जा रहा है कि बीते दो सालों में निशी को दो बार पैरालिसिस अटैक आ चुका था. 

निशी के पति ने दी जानकारी
निशी के पति संजय सिंह ने एक इंटरव्यू में बताया कि पिछले 110 दिनों से वे लगातार अस्पताल में ही थीं. हमारे पास उनके इलाज के लिए भी पैसे नहीं बचे थे. इसलिए हमने लोगों से भी मदद की गुहार लगाई थी. वो पहले से बेहतर होने लगी थी, इसलिए हम उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज करा कर वापस ले आए थे. लेकिन शनिवार शाम उनकी तबीयत अचानक बिगड़ी फिर हम उन्हें लेकर कूपर अस्पताल पहुंचे, जहां दोपहर तीन बजे निशी ने आखिरी सांस ली. 

कौन थीं निशी सिंह
निशी सिंह आमतौर पर टीवी सीरियल कबूल है और इश्कबाज के रोल के लिए जानी जाती हैं. वे 50 साल की थीं. निशी दिल्ली की रहने वाली थीं. उन्होंने दिल्ली के ही बाल भारती पब्लिक स्कूल से अपनी स्कूलिंग की थी. निशी ने ग्रैजुएशन भी दिल्ली यूनिवर्सिटी से ही किया था. निशी की शादी संजय सिंह भादली से हुई, जो कि पेशे से खुद भी एक एक्टर ही हैं. 

एक्ट्रेस ने दो दिन पहले ही अपना बर्थडे सेलिब्रेट किया था. निशी इंडस्ट्री में 8 साल से एक्टिव थीं. उनका पहला शो था दर्पण ग्रूप का कगार की आग. ये शो लखनऊ गंगा विकास निगम के लिए किया था. राकेश दत्त, दिनेश खन्ना इस शो के डायरेक्टर थे. जहां से निशी की जर्नी शुरू हुई. निशी ने इसके बाद कई शोज किए. इसके बाद उन्हें बड़ा ब्रेक मिला दीपा मेहता की मॉनसून वेडिंग से. निशी ने डबिंग आर्टिस्ट के तौर पर इस फिल्म में काम किया था. इसके बाद ही निशी मुंबई शिफ्ट हो गई थीं. 

सीरियल कबूल है का एक सीन

कास्टिंग कंपनी का मालकिन थीं निशी

निशी ने अपनी कंपनी भी खोली थी. जिसका नाम था ब्राइट फेस टू फेस. ये एक कास्टिंग कंपनी थी. इस कंपनी के तहत निशी ने द मेमसाब, वॉटर जैसी फिल्मों की कास्टिंग की. इंटरनेशनल फिल्म स्लमडॉग मिलियनेयर की कास्टिंग के लिए भी लवलीन टंडन को सपोर्ट किया था. फिल्म में स्लम से लिए गए बच्चों को निशी ने ही कास्ट किया था. निशी कमल हासन की फिल्म हे राम में भी रोल कर चुकी हैं.

निशी के काम की लिस्ट देखें तो स्टार प्लस पर एयर्ड इश्कबाज, जी टीवी का हिटलर दीदी में मैना और कबूल है में हसीना बा का रोल प्ले किया था. वहीं निशी के सब टीवी के तेनाली रामा और स्टार उत्सव पर आने वाले निशा दीदी के नुस्खे जैसे सीरियल फेमस रहे हैं. निशी के कई टीवी एक्टर्स के साथ अच्छे संबंध रहे हैं. इश्कबाज फेम सुरभि चांदना ने निशी को इलाज के लिए 50 हजार की मदद भी की थी. 
 
कर्जे में निशी का परिवार
निशी के बाद उनके परिवार में अब उनके पति संजय सिंह और दो बच्चे हैं. निशी के एक बेटा जो कि 19 साल का है और एक बेटी है जो 16 साल की है. बेटी दिल्ली में अपने नाना-नानी के पास रहकर पढ़ाई करता है, जबकि बेटी निशी के साथ मुंबई में ही रहती हैं. निशी की बीमारी के चलते परिवार का सब कुछ बिक गया है. घर भी गिरवी रखना पड़ा था. कोरोना की वजह से उन्हें अपनी कंपनी भी बंद करनी पड़ी थी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें