scorecardresearch
 

Bigg Boss: 6 साल नहीं मिला काम, श्वेता तिवारी संग जुड़ा नाम, कौन हैं सुम्बुल के 'ब्रो' फहमान खान?

सुम्बुल तौकीर खान संग फहमान खान की दोस्ती के चर्चे तो हर जगह हो रहे हैं. अपनी दोस्त को सपोर्ट करने के लिए वह घर के अंदर भी जा रहे हैं. सोशल मीडिया पर ढेर सारे प्रोमो वीडियोज शेयर किए जा रहे हैं, जहां फहमान खान शो में एंट्री लेते हैं और सुम्बुल भागकर उनके गले लगती हैं.

X
सुम्बुल तौकीर, फहमान खान
सुम्बुल तौकीर, फहमान खान

रियलिटी शो स्टार, मॉडल, एक्टर, फहमान खान की जितनी तारीफ की जाए, उतनी कम सी लगती है. 'इमली' फेम फहमान खान ऑडियन्स के दिलों पर राज करते हैं. करें भी क्यों न, इनकी चार्मिंग पर्सनैलिटी है ही ऐसी कि अच्छे-अच्छों को अपनी तरफ खींच ले. आजकल फहमान खान 'बिग बॉस 16' में वाइल्ड कार्ड एंट्री को लेकर सुर्खियों में आए हुए हैं. इसके अलावा इनका शो 'प्यार के सात वचनः धर्मपत्नी' में बतौर लीड एक्टर नजर आने वाले हैं. एक ओर तो 'बिग बॉस 16' में यह वाइल्ड कार्ड एंट्री करेंगे और दूसरी ओर सीरियल? एक ही समय पर ये आखिर दो जगह कैसे उपलब्ध रह सकते हैं, यह तो वही जानें, लेकिन इसमें बिग बॉस का अलग ही पेंच फंसाया हुआ नजर आता है. आप सोच रहे होंगे कि आखिर कैसे. तो आपको बता दें कि फहमान खान पूरे सीजन गेम शो में नजर नहीं आएंगे. इनकी एंट्री केवल दो-तीन दिनों के लिए ही शो में हो रही है. 

'बिग बॉस 16' में होगी वाइल्ड कार्ड एंट्री
सुम्बुल तौकीर खान संग फहमान खान की दोस्ती के चर्चे तो हर जगह हो रहे हैं. अपनी दोस्त को सपोर्ट करने के लिए वह घर के अंदर भी जा रहे हैं. सोशल मीडिया पर ढेर सारे प्रोमो वीडियोज शेयर किए जा रहे हैं, जहां फहमान खान शो में एंट्री लेते हैं और सुम्बुल भागकर उनके गले लगती हैं. उन्हें घर में देखकर खुशी से फूली नहीं समा रही हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि फहमान खान ने दर्शकों के बीच अपनी पहचान बनाने के लिए कितने पापड़ बेले हैं. 

कैसे शुरू हुआ करियर?
दरअसल, एक्टर ने अपने करियर की शुरुआत साल 2011 से की थी. मॉडलिंग और ब्रांड्स के लिए काम करने के बाद 'एमटीवी रोडीज' के सीजन 8 में यह बतौर कंटेस्टेंट नजर आए थे तो कहना गलत नहीं होगा कि रियलिटी शो खेलते कैसे हैं, यह फहमान खान अच्छी तरह जानते हैं. इसमें नजर आने के बाद फहमान खान को छह साल तक कोई काम नहीं मिला. हालांकि, फहमान खान थिएटर की दुनिया में एक्टिंग में अपना हाथ आजमाते रहे. साल 2017 में जाकर सीरियल 'क्या कुसूर है अमाला का' में सुवीर मलिक का रोल मिला. इस किरदार को निभाकर फहमान खान कुछ पॉपुलैरिटी हासिल न करे सके. दर्शकों के बीच फेमस होना तो दूर, इनकी सोशल मीडिया फॉलोइंग ही नहीं बढ़ी. साल 2020 में जाकर इन्हें शो 'अपना टाइम भी आएगा' से पॉपुलैरिटी मिलनी शुरू हुई. 

फहमान खान का टाइम सच में आया, जब इन्होंने केवल दो साल में खुद की पहचान बनाई. फिर इन्होंने 'इश्क में मरजावां' और 'मेरे डैड की दुल्हन' सीरियल मिला. श्वेता तिवारी संग स्क्रीन शेयर करने का असर इनके करियर पर थोड़ा-बहुत और पड़ा. और फिर सुम्बुल तौकीर के साथ यह 'इमली' में नजर आए. जल्द ही कल्रस चैनल पर इनका नया शो 'प्यार के सात वचनः धर्मत्नी' शुरू होने वाला है, जिसके प्रमोशन्स में यह व्यस्त चल रहे हैं. 

श्वेता तिवारी संग जुड़ा नाम
फहमान खान जब 'मेरे डैड की दुल्हन' में श्वेता तिवारी संग काम कर रहे थे तो दोनों का नाम जुड़ा था. सोशल मीडिया पर श्वेता और फहमान का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें देखा गया था कि दोनों एक ही सोसायटी में रहते हैं. यह वीडियो श्वेता तिवारी के एक्स हसबैंड अभिनव कोहली ने शेयर किया था. उस समय तो फहमान खान ने इस वीडियो पर चुप्पी साधे रखी थी, लेकिन कुछ समय बाद एक्टर ने इस वीडियो का पूरा सच बताया था. 

ई-टाइम्स संग बात करते हुए फहमान खान ने कहा था कि मैंने चुप्पी इसलिए उस वीडियो पर साधे रखी, क्योंकि वह जरूरी वीडियो नहीं था. यहां तक कि उनकी और श्वेता की भी इस बारे में बात नहीं हुई थी. फहमान खान ने बताया था कि मैं उस दिन श्वेता तिवारी की लोकैलिटी में ही था. मैंने उनसे पूछा कि क्या वह मेरे से मिलेंगी. वह सोसायटी के नीचे आईं और हमने अपने फैन्स के लिए एक वीडियो बनाया. मुझे फर्क नहीं पड़ता कि फैन्स ने हमारे दोनों के बारे में क्या सोचा, क्योंकि हर चीज का स्पष्टीकरण नहीं दिया जाता है, यह बात मैं अच्छी तरह जानता हूं. जिन लोगों को मेरे बारे में कुछ गलत लिखना होगा, वह लिखेंगे और बोलेंगे भी.

मैं श्वेता तिवारी के साथ एक अच्छा बॉन्ड शेयर करता हूं, मैं केवल यह बात जानता हूं. श्वेता, एक बेहतरीन आर्टिस्ट हैं. जब मैं उनके साथ 'मेरे डैड की दुल्हन' में काम कर रहा था तो मैंने उनसे काफी कुछ सीखा. मैं उन्हें हमेशा अपने ऑडिशन वीडियोज भेजता था, जिससे वह मेरी कमियां बता सकें और मैं उन कमियों में सुधार कर सकूं. मेरे लिए वह मेंटॉर हैं और एक अच्छी दोस्त भी. इससे बढ़कर कुछ भी नहीं. 

रियल लाइफ ब्रेकअप पर फहमान खान ने कहा था कि लॉकडाउन में ही मेरा एक लड़की के साथ ब्रेकअप हुआ है. मैं उसका नाम तो नहींम बताऊंगा, लेकिन हां दिल जरूर टूटा है. मेरी पार्टनर इंडिया से बाहर रहती है तो ऐसे में लॉन्ग डिस्टेंस करना हम दोनों के लिए ही मुश्किल हो रहा था. मैं पूरी तरह से इस समय अपने काम की ओर डेडिकेटेड हूं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें