scorecardresearch
 

पुलिस की नौकरी छोड़कर जीती Indian Idol की ट्रॉफी, अब लाइमलाइट से क्यों दूर है ये विनर?

प्रशांत तमांग ने इंडियन आइडल 2007 में जीता था. शो जीतने के बाद हर तरफ उनकी चर्चा थी. ऐसा लग रहा था कि उन्हें काफी पॉपुलैरिटी मिलने वाली है. पर ऐसा कुछ नहीं हुआ. शो जीतने के बाद उन्होंने कुछ रिजीनल गाने गाये. जानिये अब कहां हैं इंडियन आइडल 3 के विनर बने प्रशांत तमांग.

X
प्रशांत तमांग
प्रशांत तमांग

'इंडियन आइडल' टेलीविजन का वो सिंगिंग शो जिसने कई आम लोगों को जगमगाता सितारा बना दिया. इंडियन आइडल की सबसे बड़ी खासियत है कि यहां से कोई खाली हाथ नहीं जाता. कोई विनर बन कर ट्रॉफी ले जाता है, तो कोई ट्रॉफी ना जीतकर भी शोहरत पा लेता है. इस लिस्ट में कुछ कंटेस्टेंट्स ऐसे भी हैं, जिन्होंने इंडियन आइडल का खिताब जीता है, लेकिन इंडस्ट्री में लंबी रेस का घोड़ा साबित नहीं हुए. इन्हीं में से एक सीजन 3 के विनर प्रशांत तमांग भी हैं. आइये जानते हैं कि आजकल प्रशांत तमांग कहां हैं और क्या कर रहे हैं. 

जब प्रशांत बने इंडियन आइडल विनर

दिल में सिंगिंग का जुनून लेकर इंडियन आइडल के मंच पर आये प्रशांत तमांग का जन्म दार्जिलिंग में हुआ था. प्रशांत की लाइफ में सबकुछ सही चल रहा था. तभी उनके पिता का निधन हो गया. जिस वक्त सिर से पिता का साया उठा, प्रशांत स्कूल में पढ़ाई कर रहे थे. प्रशांत को नहीं पता था कि पिता के निधन के बाद उन्हें स्कूल छोड़ना पड़ेगा. प्रशांत तमांग के पिता पुलिस में थे. इसलिये उनके जाने के बाद प्रशांत को कांस्टेबल के रूप में कोलकाता पुलिस में नौकरी मिल गई. 

अब प्रशांत के पास नौकरी थी, लेकिन उन्हें गाने का शौक था. गाने की इच्छा दिल में लिये प्रशांत पुलिस आर्केस्ट्रा में गाने लगे. यहां से प्रशांत की सिंगिंग जर्नी शुरू हुई. इसके बाद उन्हें इंडियन आइडल 3 के मंच पर आने का सुनहरा मौका मिला. इंडियन आइडल के मंच पर ऑडिशन देना प्रशांत के लिये जैकपॉट से कम नहीं था. मंच पर प्रशांत ने अपनी गायकी का जादू बिखेरा और फिनाले में जगह बना ली. शो के दौरान प्रशांत को फैंस, कोलकाता पुलिस और उनकी फैमिली का सपोर्ट मिला. आखिर वो लम्हा भी आया जब प्रशांत ने इंडियन आइडल की ट्रॉफी जीत ली. 

अब कहां हैं प्रशांत तमांग?

प्रशांत तमांग ने इंडियन आइडल 2007 में जीता था. शो जीतने के बाद हर तरफ उनकी चर्चा थी. ऐसा लग रहा था कि उन्हें काफी पॉपुलैरिटी मिलने वाली है. पर ऐसा कुछ नहीं हुआ. शो जीतने के बाद उन्होंने कुछ रिजीनल गाने गाये. सिंगिंग के बाद प्रशांत ने 2009 में नेपाली फिल्मों से एक्टिंग की शुरूआत की. 2010 में प्रशांत की पहली नेपाली फिल्म गोरखा पलटन रिलीज हुई. इसके बाद वो परदेसी और निशानी जैसी फिल्मों में भी दिखाई दिये. 

अब प्रशांत की फिल्म और गानों को लेकर कोई अपडेट नहीं सामने आई है. कहा जा रहा है कि वो प्रशांत रिजीनल गाने और फिल्मों तक ही सीमित हैं. इसके अलावा कॉन्सर्ट भी करते हैं. प्रशांत की जर्नी देख कर बस यही लगता है कि उन्होंने शो इंडियन आइडल तो जीत लिया. पर वो लोकप्रियता मेंटेंन नहीं कर पाये, जो एक विनर को करनी चाहिये. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें