scorecardresearch
 

4 साल तक शोबिज से क्यों दूर रहीं Ratan Raajputh? एक्ट्रेस का छलका दर्द, बताया कब करेंगी कमबैक

रतन राजपूत पिछले 4 सालों से किसी भी शो में नहीं दिखी हैं. आखिरी बार एक्ट्रेस को टीवी सीरियल संतोषी मां में देखा गया था. एक्ट्रेस ने अब इसका कारण बताते हुए कहा कि साल 2018 में उनके पिता के निधन के बाद से उन्होंने शोबिज से ब्रेक ले लिया था. रतन ने ये भी बताया कि वो डिप्रेशन से जूझ रही थीं.

X
रतन राजपूत
रतन राजपूत

रतन राजपूत टीवी की दुनिया की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं. हालांकि, लंबे समय से वो किसी शो में नजर नहीं आई हैं, लेकिन यूट्यूब वीडियोज के जरिए वो फैंस के साथ कनेक्टेड रहती हैं. रतन के सभी चाहने वाले उनके टीवी कम बैक का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन रतन ने आखिर टीवी से दूरी क्यों बनाई? ये खुद एक्ट्रेस ने ही बता दिया है. 

टीवी से रतन ने क्यों बनाई दूरी?

रतन राजपूत पिछले 4 सालों से किसी भी शो में नहीं दिखी हैं. आखिरी बार एक्ट्रेस को टीवी सीरियल संतोषी मां में देखा गया था. एक्ट्रेस ने अब इसका कारण बताते हुए कहा कि साल 2018 में उनके पिता के निधन के बाद से उन्होंने शोबिज से ब्रेक ले लिया था. रतन ने ये भी बताया कि वो डिप्रेशन से जूझ रही थीं, इसलिए उन्होंने खुद पर ध्यान देना ही ठीक समझा. 

रतन ने कहा- साल 2018 में जब संतोषी मां खत्म हुआ उसके एक दिन बाद ही मैंने अपने पिता को खो दिया था. वो मेरे लिए सबसे बुरा समय था. मैं डिप्रेशन में चली गई थी और फिर कुछ नहीं करना चाहती थी. 

रतन ने आगे कहा- जब आप डिप्रेशन की बात करते हैं तो इसका मतलब सिर्फ मूड स्विंग्स होना या फिर रोना ही नहीं होता है. ऐसी कंडीशन में इंसान के साथ दूसरी चीजें भी होती हैं. मैं कोई भी मेडिकेशन नहीं लेना चाहती थी, इसलिए मैंने psychology पढ़ने का फैसला किया, ताकी ये चीज मुझे बेहतर तरह से समझ आ पाए. इसके अलावा मैंने ट्रैवल करना भी शुरू किया और गावों की जिंदगी को एक्सप्लोर करने लगी. मैंने कुछ समय के लिए मुंबई छोड़ दी थी. 

रतन अपने व्लॉग्स में कई बार अलग गांव की झलक दिखा चुकी हैं. गांव की जिंदगी जीने पर रतन ने कहा- तीन महीनों तक गांव में खेती करना मेरे लिए थेरेपी की तरह था. इससे मुझे काफी हद तक ठीक होने में मदद मिली है. मैंने ये भी सीखा कि गांव के लोग टेंशन फ्री जिंदगी जीते हैं. मैंने वहां अपने टाइम को एन्जॉय किया. इससे मुझे खुद के बारे में जानने का मौका मिला. एक्टिंग ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है. लेकिन गांव में रहकर मुझे जिंदगी जीने का एक नया नजरिया मिला है. 

कब कम बैक करेंगी रतन?

रतन की बात करें तो वो यूट्यूब पर काफी ज्यादा एक्टिव हैं. अपने यूट्यूब चैनल पर रतन रेगुलरी वीडियो शेयर करके अपनी जिंदगी से जुड़ी अपडेट देती हैं. रतन कई टीवी शोज में दिखाई दे चुकी हैं. उन्होंने अगले जन्म मोहे बिटिया ही कीजो, महाभारत, राधा की बेटियां समेत कई शोज में काम किया है. 

रतन अब जल्द ही टीवी पर अपनी वापसी करने की प्लानिंग कर रही हैं. एक्ट्रेस ने कहा- अब नई चीजों पर फोकस करने और काम पर लौटने का समय आ गया है. लेकिन ब्रेक लेकर मुझे इतना समझ आ गया कि काम आपकी जिंदगी का एक हिस्सा है, काम आपकी जिंदगी नहीं है. 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें